पटना

बिहारशरीफ: पंचायत चुनाव की कोई तैयारी ना रहे अधूरी इसको लेकर हुई समीक्षा बैठक


आदर्श आचार संहिता कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी के कार्यों से असंतुष्ट होकर डीएम ने पूछा स्पष्टीकरण

बिहारशरीफ (आससे)। पंचायत चुनाव को लेकर कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने समीक्षात्मक बैठक की, जिसमें आम मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया गया। पीडब्लूडी कोषांग को इस कैटेगरी के मतदाताओं को सुविधा प्रदान करने के साथ हीं उन्हें ये बताने का निर्देश दिया गया कि बूथों पर व्हील चेयर की व्यवस्था होगी। साथ हीं उनके लाने-ले जाने की सरकारी व्यवस्था होगी।

सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करने की तैयारी चल रही है या नहीं। कौन-कौन सी व्यवस्था की गयी है इस पर भी समीक्षा की गयी। सिविल सर्जन ने बताया कि सभी बूथों पर तैयारी की गयी है। सभी बूथों पर नेट कनेक्टिविटी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया।

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश देते हुए डीएम ने इस कोषांग के कार्यकलापों पर संतोष जताया और इसके प्रभारी पदाधिकारी के जवाब से अंसतुष्ट डीएम ने उनसे स्पष्टीकरण पूछा। मतदान कोषांग प्रभारी ने बताया कि सभी प्रखंडों से सरस्वती प्रेस भेजने वाले कर्मियों सूची मंगा ली गयी है। शस्त्र शाखा से अब तक की गयी कार्रवाई की जानकारी मांगी गयी है। वाहन कोषांग से पेट्रोल पंप के साथ की गयी टैगिंग की समीक्षा होगी। बैठक में विभिन्न कोषांगों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी के अलावे उप विकास आयुक्त वैभव श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।