पटना

बिहारशरीफ: पुलिस ने किया ट्रक से 223 कार्टून विदेशी शराब बरामद


बिहारशरीफ (आससे)। नालंदा पुलिस ने हरनौत थाना क्षेत्र अंतर्गत तेलमर ओपी के नरसंडा रोड में छापामारी कर एक ट्रक से 223 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया है। इस दौरान पुलिस ने उक्त ट्रक को जब्त कर लिया है। सदर डीएसपी डॉ॰ शिवली नोमानी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शराब कारोबारियों के विरुद्ध चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत तेलमर ओपी अंतर्गत 29 की रात नरसंडा रोड से भेड़िया-सोराडीह जाने वाली सड़क से एक गिट्टी लदी ट्रक को जब्त किया गया।

उक्त ट्रक की जब तलाशी ली गयी तो गिट्टी के नीचे छिपा कर रखा गया कुल 223 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया गया। बरामद की गयी शराब में ऑरिजनल ब्लू, ऑथेंटिक ग्रीन व्हिस्कि नामक कंपनी के 375 एमएल के 2712 बोतल एवं मैक्डॉवल नंबर वन कंपनी के 110 कार्टून, लग्जरी प्रीमियम व्हिस्की नामक कंपनी के 375 एमएल के 2640 बोतल शराब बरामद किया गया। कुल मिलाकर 2007 लीटर शराब बरामद की गयी।

डीएसपी ने बताया कि छापामारी के दौरान मौके का फायदा उठाकर कारोबारी भागने में सफल रहे। भागे अभियुक्त हरनौत थाना क्षेत्र के पचौरा गांव निवासी छोटू गोप के पुत्र जितेंद्र कुमार एवं वेना थाना क्षेत्र के वेना गांव निवासी नामालूम के पुत्र राजकुमार साह के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। साथ ही साथ ट्रक के चालक एवं मालिक के विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया है।