पटना

बिहारशरीफ: पूरे जिले में पीडीएस और पैक्स गोदामों की हुई जांच


संबंधित प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी से डीएम ने कराया औचक जांच

बिहारशरीफ (आससे)। कोविड को लेकर राज्य सरकार ने मुफ्त में गरीबों को अनाज देने का ऐलान किया है और इस आलोक में अनाज का वितरण भी शुरू हुआ है, लेकिन इसी बीच यह भी शिकायतें मिलने लगी थी कि पीडीएस दुकानदारों द्वारा वितरण में गड़बड़ियां हो रही है। इस आलोक में जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के नेतृत्व में पूरे जिले में एक साथ पीडीएस दुकानदारों के यहां छापामारी करने का निर्देश मिला।

इस आलोक में सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी अपने निर्धारित प्रखंडों के पीडीएस दुकानों की जांच की। जांच के क्रम में गेहूं अधिप्राप्ति करने वाले पैक्स गोदाम  की भी जांच की गयी। इसके साथ ही पीडीएस दुकान से लाभान्वित लोगों का भी फीडबैक लिया गया। लोगों से यह जाना गया कि उन्हें निर्धारित दर पर या फिर मुफ्त में मिलने वाला अनाज मिल रहा है या नहीं।

सरमेरा प्रखंड के केनार पैक्स गोदाम एवं जनवितरण प्रणाली की दुकान का प्रभारी पदाधिकारी सह वरीय उप समाहर्ता अभिषेक कुमार ने जांच की। जबकि रहुई, बिंद, सिलाव सहित कई प्रखंडों में पीडीएस दुकानों की जांच हुई।

जिला पदाधिकारी ने इस संबंध में पूछे जाने पर बताया कि सभी जांच अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट भेजा गया है, जिसे कंपाइल किया जा रहा है। कंपाइल होने के बाद ही पता चल सकेगा कि किस प्रखंड में या किस पैक्स या जनवितरण दुकानदार द्वारा वितरण में गड़बड़ियां की गयी है। उन्होंने कहा कि कहीं भी गड़बड़ी पायी गयी तो इसके लिए दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जायेगी।