पटना

बिहारशरीफ: भाजपा के जिला उपाध्यक्ष ने पर्यटन मंत्री से मिलकर की बड़गांव सूर्य मंदिर तालाब के सौंदर्यीकरण की मांग


बिहारशरीफ (आससे)। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद से मुलाकात कर बड़गांव स्थित सूर्य तालाब की उड़ाही एवं मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की है। जिला उपाध्यक्ष सुधीर कुमार ने पर्यटन मंत्री को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें कहा गया है कि बड़गांव में प्रतिवर्ष कार्तिक एवं चैती माह में छठ पूजा का आयोजन होता है।

इस छठ पूजा में बिहार के लगभग सभी जिले से लाखों की संख्या में छठव्रती परिवार सहित तीन दिवसीय छठव्रत करने पहुंचते है। छठ मेला को बिहार सरकार के द्वारा राजकीय मेला भी घोषित कर दिया गया है। इस कारण से जिला प्रशासन द्वारा सभी तरह की सुविधाएं देते हुए विधि व्यवस्था को नियंत्रित रखकर छठ व्रत का आयोजन प्रति वर्ष सफल किया जा रहा है। इसमें किसी भी प्रकार का संशय नहीं है।

परंतु बड़गांव में स्थित सूर्यघाट एवं सूर्य तालाब में किसी प्रकार के सौंदर्यीकरण, यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधाएं जैसे स्वच्छ पानी, शौचालय, वेपरलाइट, सीढ़ी, घाटों की स्थिति, तालाब में व्याप्त गंदगी है। यात्रियों के लिए सुविधाएं कम होने के कारण छठव्रतियों को काफी असुविधा होती है। जिला उपाध्यक्ष सुधीर कुमार ने पर्यटन मंत्री से मांग किया है कि सूर्य तालाब घाट एवं सूर्य तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य कराया जाय।