पटना

बिहारशरीफ में नोबेल हॉस्पीटल का 04 मार्च को नेशनल प्रेसिडेंट करेंगे उद्घाटन


अस्पताल में रियायत दर पर पटना के विशेषज्ञ चिकित्सक देंगे अपनी सेवा

बिहारशरीफ। बिहारशरीफ में नोबेल अस्पताल शुरू होने जा रहा है, जिसका विधिवत उद्घाटन आईएमए के नेशनल प्रेसिडेट डॉ. सहजानंद प्रसाद करेंगे, जबकि सम्मानित अतिथि के रूप में आईएमए के बिहार प्रेसिडेंट डॉ. श्याम नारायण प्रसाद उपस्थित रहेंगे।

यह जानकारी देते हुए नोबेल अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. दिनेश प्रसाद ने बताया कि 04 मार्च को इसका विधिवत उद्घाटन होगा। इसके  साथ ही आईसीयू और अत्याधुनिक ओटी का भी शुभारंभ हो जायेगा। उन्होंने बताया कि पटना के बाद नालंदा तथा आसपास की जरूरत को देखते हुए नोबेल हॉस्पीटल बिहारशरीफ में शुरू किया गया। बिहारशरीफ बाइपास स्थित अत्यंत पिछड़ा छात्रवास के पास यह अत्याधुनिक हॉस्पीटल काम करेगा, जहां अत्याधुनिक ओटी और आईसीयू की व्यवस्था होगी। इस अस्पताल में सभी प्रकार के इलाज के अलावे इमरजेंसी, एक्सीडेंटल रोगियों के लिए भी बेहतर व्यवस्था की गयी है।

इस अस्पताल में न्यूरो, ऑर्थो, सर्जरी सहित अन्य प्रकार के स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की सुविधा होगी। पटना के कई वरीय चिकित्सक भी इस अस्पताल में अपनी सेवा देंगे। बेहतर नर्सिंग और हॉस्पीटिलटी के साथ अन्य सुविधाएं भी रहेगी। इसके साथ ही यह भी ख्याल रखा गया है कि रोगियों को इलाज में कम से कम खर्च हो सके।