पटना

बिहारशरीफ-राजगीर पथ के फोरलेनिंग- बाधा आ रही ट्रांसमिशन लाइन शिफ्टिंग का डीएम ने लिया स्थलीय जायजा


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के ड्रेनेज प्लान को लेकर माइनर एरिगेशन के अभियंता के साथ की समीक्षा

बिहारशरीफ। बिहारशरीफ-राजगीर पथ यानी एनएच-82 के फोरलेनिंग कार्य का डीएम ने स्थलीय निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने कोसुक पुल एवं नालंदा थाना के पास बिजली के हाई टेंशन लाइन के शिफ्टिंग कार्य की जानकारी ली और उन्होंने पाया कि इस कार्य की प्रगति अत्यंत असंतोषप्रद है, जिस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए ट्रांसमिशन लाइन शिफ्ट करने  वाली एजेंसी को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन के अभियंता को इसकी दैनिक मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने को कहा।

इस सड़क के फोरलेनिंग के एलाइनमेंट में पड़ने वाले मध्य विद्यालय हसनपुर के भवन को भी तोड़ा गया है। डीएम ने विद्यालय भवन के पुर्ननिर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। भ्रमण के क्रम में डीएम राजगीर-छबिलापुर पथ स्थित निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के पास स्थानीय गांव के लोगों के लिए जलनिकासी एवं संपर्क पथ की व्यवस्था को लेकर क्षेत्र का जायजा लिया। सिंचाई विभाग द्वारा ड्रेनेज प्लांट के प्राक्कलन को देखा और इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के क्रम में परीक्ष्यमान सहायक समाहर्ता, जिला भूअर्जन पदाधिकारी, राजगीर एसडीओ, लघु सिंचाई के कार्यपालक अभियंता, सीओ राजगीर सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।