पटना

बिहारशरीफ: रोटरी क्लब तथागत द्वारा लगाये गये टीकाकरण कैंप का नगर आयुक्त ने किया उद्घाटन


बिहारशरीफ (आससे)। रोटरी क्लब तथागत द्वारा रविवार को कटरा पर जिला प्रशासन के सहयोग से कोविड टीकाकरण कैंप लगाया गया, जिसका उद्घाटन नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर नगर आयुक्त ने कहा कि रोटरी क्लब तथागत टीकाकरण एवं जनजागरूकता अभियान लगातार चला रही है और लोगों को कोरोना से बचाव के लिए प्रेरित भी कर रही है। नगर आयुक्त ने रोटरी क्लब द्वारा किये जा रहे कार्यों की भी प्रशंसा की।

रोटरी क्लब तथागत के अध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि अब तक रोटरी क्लब तथागत के द्वारा तीन टीका केंद्र संचालित किए गए हैं। शुरुआत सेंट जोसेफ एकेडमी से किया गया था लोगों की आवश्यकता को देखते हुए भराव पर श्री दुर्गा मंदिर परिसर में दूसरे टीकाकरण केंद्र की शुरुआत की गई। जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो ताकि कोरोना महामारी से लोगों को बचाया सके। इसी उद्देश्य से रोटरी क्लब तथागत ने अपने तीसरे टीका केंद्र की स्थापना कटरा पर में किया। इस केंद्र पर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने अपना टीकाकरण करवाया।

प्रोजेक्ट चेयरमैन एवं नालंदा कॉलेज के प्राध्यापक डॉ रत्नेश अमन ने बताया कि रोटरी क्लब तथागत के सदस्यों के सक्रिय सहभागिता के कारण समाज के लोगों में टीकाकरण की आवश्यकता का संदेश तेजी से पहुँच रहा है। सहयोगी प्रोजेक्ट चेयरमैन  परमेश्वर महतो एवं अमित भारती ने ससमय जिला प्रशासन से सहयोग प्राप्त कर टीकाकरण कार्यक्रम को गति देने में अहम भूमिका निभाई है और बताया कि रोटरी क्लब तथागत अबतक 2000 लोगों का टीकाकरण जिला प्रशासन के सहयोग से करवा चुकी है।

इस अवसर पर जिले के प्रख्यात चिकित्सक डॉ चंदेश्वर प्रसाद ने कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए अपनी आदतों में कोविड-19 अनुरूप व्यवहारों को शामिल करें, अपनी सुरक्षा से कोई समझौता ना करें सभी आवश्यक सावधानियों का पालन करें। सफाई, दवाई एवं टीकाकरण से ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई हम जीतेंगे। प्रख्यात चिकित्सक डॉक्टर दीनानाथ वर्मा ने कहा कि टीका कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में हमारे लिए संजीवनी है। हमने पोलियो के खिलाफ लड़ाई जीती है और अब कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतने के निर्णायक चरण में पहुँच गए हैं। इसलिए हमें कोरोनानिरोधी टीका अवश्य लगवाने चाहिए।

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए अमरकान्त भारती ने कहा कि रोटरी क्लब तथागत के टीकाकरण प्रयासों एवं जिलाप्रशासन के सहयोग के लिए कटरा वासी आभार प्रकट करती है। इस अवसर पर वार्ड पार्षद रुखसाना खातून, रोटेरियन दीपक कुमार, संजीव दास, डॉ विपिन कुमार आदि उपस्थित रहे।