पटना

बिहारशरीफ: सांसद ने दो दिनों में जिले के बाढ़ प्रभावित रहुई, हिलसा और करायपरशुराय के ग्रामीण क्षेत्रों का लिया जायजा


ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि सरकार को उनके लिए है चिंता

बिहारशरीफ (आससे)। नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार पिछले दो दिनों के दौरान जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में आई बाढ़ का जायजा लिया। इसके तहत सांसद ने रहुई, करायपरशुराय तथा हिलसा प्रखंड के गांवों का दौरा किया, जहां नदी के जलस्तर बढ़ने से फसल और आबादी प्रभावित हुई थी। इस दौरान ग्रामीणों की समस्या को सुनकर सांसद ने संबंधित अंचलाधिकारी, एसडीओ और नालंदा के जिलाधिकारी के साथ वार्ता की तथा लोगों को हुई क्षति आदि के लिए मुआवजा एवं राहत सामग्री मुहैया करवाया।

सांसद ने कहा कि जिन प्रखंडों में बाढ़ आयी है, वहां स्थिति अब सामान्य हो रही है। जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य करवाया जा रहा है। साथ ही प्रभावित लोगों को सहायता भी मुहैया करायी जा रही है। जिन लोगों का घर आदि गिरा है उन्हें भी सरकार द्वारा आर्थिक मदद दी जायेगी। टूटे तटबंध को दुरुस्त कराया जा रहा है। सड़कों को भी आवागमन लायक बनाया जा रहा है। सांसद ने कहा कि अगले दो दिनों में स्थिति और सामान्य हो जायेगी।

उन्होंने ग्रामीणों को भी आश्वस्त किया कि सरकार को उनकी चिंता है और उनके लिए हरसंभव सहायता उपलब्ध करायेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद जल संसाधन मंत्री के साथ जिले का हवाई सर्वेक्षण किये है और जिला प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिया है।