पटना

बिहारशरीफ: सिपाही भर्ती परीक्षा में कदाचार के आरोप में 36 परीक्षार्थी हुए निष्कासित


बिहारशरीफ (आससे)। केंद्रीय चयन परिषद् (सिपाही भर्ती) परीक्षा जिले के 17 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त माहौल में संपन्न हुई। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गयी। परीक्षा में दोनों पालियों में कुल 36 परीक्षार्थी नकल के आरोप में निष्कासित किये गये। परीक्षा में 25651 परीक्षार्थियों को हिस्सा लेना था, जिसमें 23271 परीक्षार्थियों  ने ही हिस्सा लिया। कुल 2384 अभ्यर्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे। सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी एवं सशस्त्र बल की तैनाती की गयी  थी।

परीक्षा में कोई गड़बड़ ना हो जिसको लेकर सीसीटीवी के द्वारा निगरानी रखा जा रहा था। प्रथम एवं द्वितीय पाली की परीक्षा में आरपीएस पब्लिक स्कूल बिहारशरीफ से दो परीक्षार्थी निष्कासित किये गये। सरदार पटेल कॉलेज बिहारशरीफ से प्रथम पाली में तीन तथा द्वितीय पाली में छः परीक्षार्थी निष्कासित किये गये। केएसटी कॉलेज सोहसराय से प्रथम पाली में चार परीक्षार्थी निष्कासित किये गये।

आरपीएस पब्लिक स्कूल मकनपुर से प्रथम पाली में चार परीक्षार्थी निष्कासित किये गये। कैंब्रिज स्कूल पहड़पुरा से प्रथम पाली में एक परीक्षार्थी, ब्रिलियंट कॉन्वेंट सुंदरगढ़ से प्रथम पाली में छः परीक्षार्थी एवं द्वितीय पाली में दो परीक्षार्थी निष्कासित किये गये। आवासीय मॉडल मध्य विद्यालय भैंसासुर से दोनों पालियों में आठ परीक्षार्थी निष्कासित किये गये।