पटना

बिहारशरीफ: सड़क सुरक्षा माह के दूसरे दिन ट्रैफिक रूल फॉलो नहीं करने वाले 36 लोगों से वसूला गया 2.51 लाख रुपया का जुर्माना


आठ वाहनों को भी किया गया जब्त

बिहारशरीफ (आससे)। सड़क सुरक्षा माह के तहत आज दूसरे दिन जिले में ट्रैफिक रूल लागू कराने हेतु सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान जिले में कुल 108 वाहनों की जांच की गयी, जिसमें 36 लोगों से जुर्माना की वसूली की गयी। जबकि 8 वाहनों को जब्त किया गया। विशेष अभियान में ट्रैफिक रूल तोड़ने के मामले में 2 लाख 51 हजार रुपया की राशि जुर्माना के रूप में वसूली गयी।

जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि जिला परिवहन पदाधिकारी एमभीआई और ईएसआई की अलग-अलग टीम विशेष ड्राइव के लिए निकली और इस दौरान जिला परिवहन पदाधिकारी ने 47 दोपहिया वाहनों का जांच किया, जिसमें 14 बिना हेलमेट के, 2 बगैर सीटबेल्ट के तथा सात अन्य उल्लंघन के मामले को पकड़ा। इन सबों से जुर्माना की राशि वसूली की गयी, जबकि छः वाहनों को सीज किया गया। जिला परिवहन पदाधिकारी ने 1 लाख 04 हजार रुपया जुर्माना की वसूली की।

इसी प्रकार एमभीआई द्वारा 32 वाहनों की जांच की गयी, जिसमें 5 बगैर हेलमेट के, वाहनों से जुर्माना वसूला गया, जबकि एक वाहन को जब्त किया गया। ईएसआई द्वारा 29 वाहनों की जांच की गयी, जिसमें दो बगैर हेलमेट के, दो बगैर सीटबेल्ट के तथा चार अन्य व्हीकल रूल्स उल्लंघन के मामले में पकड़े गये जिनसे 75500 रुपया जुर्माना की वसूली की गयी, जबकि एक वाहन को जब्त किया गया।