पटना

बिहारशरीफ: हरनौत में जलजमाव की समस्या के समाधान हेतु डीडीसी ने की बैठक


बिहारशरीफ (आससे)। हरनौत बाजार में जलजमाव की समस्या के स्थाई निदान को लेकर आज उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में भूमि सुधार उप समाहर्ता बिहारशरीफ एवं विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंता के साथ बैठक आहूत की गई। बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंता द्वारा जल निकासी को लेकर नाला निर्माण एवं निकट के पैन को अतिक्रमण मुक्त कराते हुए उड़ाही कराने का सुझाव दिया गया।

कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल द्वारा सुझाव दिया गया कि हरनौत में निर्माणाधीन स्टेडियम के चारों तरफ नाला का निर्माण कराया जा सकता है जिसे पूरब या पश्चिम की दिशा में मौजूद, प्रस्तावित नाला में मिलाया जा सकता है। एनएच-20 के दोनों तरफ नाला का निर्माण कराने का भी  सुझाव दिया गया। साथ ही एनएच 30 ए से मुहाने नदी तक नाला के निर्माण पर भी चर्चा की गई।

उप विकास आयुक्त ने भूमि सुधार उपसमाहर्ता,बिहार शरीफ को सभी संबंधित विभागों के कार्यपालक अभियंता एवं अंचलाधिकारी हरनौत के साथ सम्पूर्ण क्षेत्र का स्थल भ्रमण करते हुए सभी संभावनाओं पर विचार करने का निदेश दिया। उसके बाद समेकित कार्य योजना तैयार कर प्रस्ताव देने का निदेश दिया गया। बैठक में भूमि सुधार उपसमाहर्ता बिहार शरीफ, कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल, बुडको, एन एच-30 ए, पथ प्रमंडल, लघु जल संसाधन, ग्रामीण कार्य विभाग आदि उपस्थित थे।