पटना

बिहार के कई जिलों में नक्सलियों पर एक साथ प्रहार


औरंगाबाद, जहानाबाद और नवादा के अलावा अन्य जिलों में नक्सली गिरफ्तार

पटना (आससे)। बिहार में नक्सलियों के खिलाफ एनआईए ने शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में ताबड़तोड़ काररवाई की। पुलिस के निशाने पर नक्सलियों से सांठ-गांठ रखने वाले लोग हैं। वहीं कुछ नक्सलियों के ठिकाने पर भी छापेमारी की गयी है। औरंगाबाद, नवादा व जहानाबाद में छापेमारी की जानकारी सामने आयी है। वहीं गया में भी काररवाई की सूचना सामने आ रही है। औरंगाबाद के भाकपा माओवादी के पोलित ब्यूरो सदस्य प्रमोद मिश्रा और कुख्यात नक्सली कमांडर संदीप यादव के खिलाफ शनिवार को कार्रवाई की गयी। कासमा गांव के साथ ही दोनों नक्सलियों के अलग-अलग कई ठिकानों पर पुलिस ने छापेमारी की।

एनआईए की विशेष टीम ने दोनों नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी की है। जिले में लगातार नक्सलियों की गतिविधि तेज हो गयी थी जिसके बाद अब ताबड़तोड़ छापेमारी के जरिये नकेस कसा जा रहा है। नवादा में भी नक्सलियों के खिलाफ काररवाई की गयी है। एनआईए की टीम ने सहदेव यादव के ठिकानों पर छापेमारी की है। सहदेव यादव कम्युनिष्ट नेता भी बताया जाता है। जिले के सिरदला संपत बिगहा में यह काररवाई की गयी है। जहां नक्सली के खिलाफ छापेमारी हुई है।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों से सांठ-सांठ रखने वाले और आय से अधिक संपत्ति अर्जन करने वाले एनआईए की रडार पर हैं। जहानाबाद में भी नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी की सूचना आयी है। जिले में उस समय हडक़ंप मच गया जब एनआईए की टीम प्रद्मन शर्मा के ठिकानों पर पहुंच गयी और छापेमारी शुरू कर दी गयी। रुस्तमपुर में यह काररवाई की गयी है। वहीं विकास शर्मा के मोकिनपुर स्थित ठिकानों पर छापेमारी की सूचना मिली है। जबकि प्रद्युमन शर्मा के करीबी के तौर पर पहचाने जाने वाले राजीव शर्मा के हुलासगंज स्थित ठिकानों पर छापेमारी की खबर आ रही है।