पटना

बिहार के तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी


पटना (आससे)। उत्तर बिहार में पिछले एक हफ्ते से कुछ जिलों में हर दिन बारिश की गतिविधियां बढ़ी हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में किशनगंज, अररिया और सीतामढ़ी में भारी बारिश का ताजा अलर्ट जारी किया है।

पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा बारिश फारबिसगंज में 105।8 मिमी दर्ज की गई। इसके अलावा बाल्मीकिनगर और डेहरी में झमाझाम बारिश हुई। पटना में दिनभर तेज धूप की स्थिति रही जबकि दोपहर बाद मौसम में बदलाव आया। पटना में शाम चार बजे के आसपास बूंदाबांदी हुई। कुछ इलाकों में पांच मिनट तक तेज बारिश भी हुई। दरअसल अभी मानसून ट्रफ बीकानेर, शिवपुरी, सिद्धि और पटना से होकर गुजर रही है। साथ ही उत्तर मध्य राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ भाग में चक्रवाती परिसंचरण की स्थिति बनी है।

इसके प्रभाव से राज्य के उत्तर भाग में अनेक जगहों पर जबकि दक्षिण भाग में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। किशनगंज, सीतामढ़ी और अररिया में मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश का अलर्ट है। पटना में भी आंशिक बादल छाये रहेंगे, छिटपुट बूंदाबांदी भी हो सकती है। पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ऊपर 35 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।