पटना

बिहार में कोरोना को लेकर लगाए गये सभी प्रतिबंध हटाए गए, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी


पटना। बिहार सरकार ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद एक बड़ा फैसला लिया है। बिहार में कोरोना को लेकर लगाए गये सभी प्रतिबंधों को हटा लिया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इसकी जानकारी साझा की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थितियों की आज समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण में लगातार आ रही कमी को देखते हुए 14 फरवरी से अगले आदेश तक सभी प्रकार के प्रतिबंधों को हटा लिया गया है।

अब कोविड अनुकुल व्यवहार एवं निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया के अनुपालन के साथ सभी गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित होंगी। जिला पदाधिकारियों को स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए आवश्यकतानुसार प्रतिबंध लगाने हेतु अधिकृत किया गया है। लोगों से अनुरोध है कि सावधानी बरतें तथा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें।

पटना में आज आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में यह फैसला लिया गया है। अब सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। वही सभी दुकानें भी सामान्य रूप से खुले रहेंगे। स्कूल,कॉलेज और कोचिंग 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए अब परीक्षाएं भी ली जा सकेंगी।

धार्मिक स्थल, सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पुल, पार्क-उद्यान पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। सभी प्रकार के राजनीतिक, सांस्कृतिक, खेल-कुद प्रतियोगिता के लिए डीएम से अनुमति लेनी होगी। डीएम से अनुमति लेकर की इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा सकेंगे। वही गाइडलाइन का पालन करते हुए शादी-विवाह और श्राद्धकर्म सामान्य रूप से आयोजित हो सकेंगे। डीएम को अपने क्षेत्र में अतिरिक्त प्रतिबंध या अतिरिक्त छूट देने का अधिकार दिया गया है।