Latest News पटना बिहार

बिहार में खूनी खेल: पटना में बालू खनन के विवाद में पांच की हत्‍या ! देर रात दो गुटों में शुरू हुई गोलीबारी


बिहटा (पटना), । राजधानी पटना से सटे बिहटा के दियारा इलाके में बुधवार देर रात अवैध बालू खनन को लेकर दो गुटों के बीच भिड़ंत हो गई। देखते ही देखते दोनों ओर से बंदूकें गरजने लगी। इस घटना में पांच से ज्‍यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। इसमें बालू माफिया मोस्टवांटेड मनेर के गोरैया स्थान निवासी शत्रुघ्‍न राय, व्यापुर निवासी दो एवं दो बिहिया दो मजदूरों का नाम सामने आ रहा है। कई लोगों के घायल होने की बात आ रही है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस मौके पर पहुंचकर सर्च अभियान चला रही है। घटना की सूचना मिलने के बाद कई थाने की पुलिस पहुंच गई है।

जानकारी के अनुसार बिहटा के अमनाबाद में सोन नदी से बालू के अवैध खनन को लेकर दो गुटों के बीच रात 11 बजे से फायरिंग की शुरुआत हुई। दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग की जाने लगी। बेखौफ बालू माफिया गोलियां बरसाते रहे। ग्रामीणों का कहना है कि पांच से सात लोगों की मौत गोलीबारी में हुई है। गोली लगने से कई लोग घायल भी हुए हैं। घायलों का इलाज आसपास के अस्‍पतालों में पुलिस से छिपकर कराया जा रहा है। हालांकि, बिहटा थानाध्‍यक्ष ने कहा कि जब तक शव नहीं मिल जाता, तब तक पुष्टि कैसे की जा सकती है। नदी और बालू में जांच-पड़ताल की जा रही है।

बताया जाता है कि जहां यह घटना हुई है, वह काफी दुर्गम इलाका है। वहां जाने से पुलिस भी हिचकती है। यही कारण है कि रात 11 बजे से हो रही गोलीबारी की घटना के बावजूद पुलिस गुरुवार सुबह पहुंची।