पटना

बिहार में नहीं होगी वैक्सीन की समस्या : रविशंकर


क्रेंद्रीय मंत्री ने गुरुगोविंद सिंह अस्पताल का किया भ्रमण, पीपीई किट, ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर और सर्जिकल मास्क को अस्पतालों में कराया उपलब्ध

पटना (आससे)। वैस्किन की समस्या नही होगी। पटना शहर के लोगों को यह भरोसा शनिवार को क्रेंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिया। शनिवार को वे पटना शहर के गुरुगोविंद सिंह अस्पताल का भ्रमण कर रहे थे। शनिवार को उन्होंनें पटना मेडिकल अस्पताल के मेडिकल अधीक्षक आई एस ठाकुर ने मिलकर वहां की चिकित्सा व्यवस्था की समीक्षा भी की। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को पीपीई किट और सर्जिकल मास्क भेंट की।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने संतोष जाहिर किया कि कोविड मरीजों की संख्या घटकर 17 रह गयी, साथ ही ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज की सुविधा भी शुरू हो गयी है। गुरुगोविंद सिंह अस्पताल व पटना मेडिकल अस्पताल का भ्रमण कर वहां की स्थितियों की समीक्षा की। गुरुगोविंद सिंह अस्पताल के मेडिकल अधीक्षक ने जानकारी दी कि वहां कोविड वैस्किनेशन, कोविड की जांच की सुविधा उपलब्ध है।

उन्होंने श्री प्रसाद से सुचारू रूप से नियमित वैस्किनेशन को उपलब्ध कराने के ये आग्रह किया साथ ही उन्होंने श्री प्रसाद को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपके द्वारा उपलब्ध कराए गए 10 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर से इस अस्पताल के व्यवस्था में सहायता मिलेगी साथ ही यहां के समस्त डॉक्टर्स और पारा मेडिकल स्टाफ़ का मनोबल बढे़गा।

उन्होंने भरोसा दिलाया कि वैक्सीन की समस्या नही होगी। इसी क्रम में उन्होंन पटना मेडिकल अस्पताल के मेडिकल अधीक्षक आईएस ठाकुर ने मिलकर वहां की चिकित्सा व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को पीपीई किट और सर्जिकल मास्क भेंट की। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने संतोष जाहिर किया कि कोविड मरीजों की संख्या घटकर 17 रह गयी, साथ ही ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज की सुविधा भी शुरू हो गयी है।

उन्होंने कहा कि देश में लगभग 20 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है, जिसमे लगभग पौने 2 करोड़ 18 से 45 वर्ष के बीच के लोग हैं। उनके अनुसार भारत सरकार की पूरी कोशिश इस वर्ष के अंत तक सभी का टीकाकरण पूर्ण करने की है। इस कार्य के लिए उन्होंने सयम, समन्यव और संकल्प का मंत्र दिया। देश की जनता से सयम, चिकित्सा से जुड़े लोग, कोविड वॉरियर्स और प्रशासन के लोगो के बीच समन्यव और सभी देशवासियों के संकल्प से ही कोविड टीकाकरण के अभियान को सफ़ल बनाया जा सकता है। नमो सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने पोलियो अभियान में लगे वर्षों का उदाहरण देते हुए देश की जनता से सयंम बरतने का आग्रह किया और विश्वास दिलाया कि कोविड की जंग हम सभी मिलकर जीतेंगे। कांग्रेस में चुटकी लेते हुए उन्होंने पूछा कि क्या राहुल गांधी ने कोविड का टीकाकरण किया है, यदि लिया है, तो कृपा देश को बताये कब और कहां लिया है।