पटना

बेगूसराय: दसवीं बोर्ड की परीक्षा में किसान पुत्री राज्य में बनी दूसरी टॉपर


जिले के 6 छात्र-छात्राओं ने टॉप टेन में बनाई जगह

बेगूसराय (आससे)। दसवीं बोर्ड की परीक्षा फल निकलते ही जिले में हर्ष व्याप्त है। बताते चलें कि एक साथ 6 छात्र-छात्राओं ने टॉप टेन में स्थान बनाई है। जिससे जिले के लिए गौरवान्वित होने की बात है। बताते चलें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के दसवीं बोर्ड की परीक्षा फल निकलते ही परीक्षा फल की जानकारी छात्र-छात्राऐ लेने लगे।

बताते चले कि रीतलाल उच्च विद्यालय शकरपुरा की किसान रविंद्र कुमार की पुत्री तनुश्री ने 483 अंक लाकर राज्य में दूसरे स्थान पर रही है तो वही एसएस उच्च विद्यालय बलिया के अविनाश कुमार 482 अंक लाकर तीसरे स्थान पर रहे, तो वही हाई स्कूल रजौरा की छात्रा मनीषा कुमारी ने 481 अंक लाकर चौथे स्थान पर रहे, तो वही एस पी एस हाई स्कूल बिनोदपुर के प्रदीप कुमार 480 अंक लाकर पांचवें स्थान पर रहे, तो वही डॉ लोहिया हाई स्कूल मोरतोर बेगूसराय के बिजली पंडित 479 अंक लाकर छठे स्थान पर रहे। तो वहीं आरकेसी उच्च विद्यालय फुलवरिया के आशीष झा 475 अंक लाकर दसवें स्थान पर रहे।

बताते चलें कि जिले में 33 परीक्षा केंद्रों पर 51308 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे जिसमें 27018  छात्राएं एवं 24290 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। ज्ञात हो कि 2728 छात्राएं छात्रों की तुलना में अधिक थी। छात्र-छात्राओं के टॉप टेन में नाम आने से जिले के सभी शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गई तो वहीं शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों इस परीक्षा फल से काफी खुश दिख रहे हैं। वहीं कई लोग टॉपर्स को बधाई भी दे रहे हैं।