पटना

बेगूसराय विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए कृत संकल्पित : कुंदन सिंह


बेगूसराय (आससे)। बेगूसराय विधानसभा क्षेत्र से विधायक एवं प्रदेश मीडिया संयोजक कुंदन कुमार ने अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता आयोजित कर बीते दिनों संपन्न हुए विधानसभा सत्र में उनके द्वारा जन आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए विधानसभा के पटल पर उठाए गए विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि एक जनप्रतिनिधि के रूप में क्षेत्र के सर्वांगीण विकास हेतु समस्याओं के समाधान पर सरकार का ध्यान आकर्षण करने की कोशिश कर रहा हूं। जिसके कई सकारात्मक पहलू भी देखने को मिले हैं।

सरकार द्वारा तीव्र गति से विकास के साथ-साथ आधारभूत संरचनाओं के विस्तार की दिशा में जो कार्य किए जा रहे हैं उन कार्यों की सूची के साथ साथ सरकार पूर्व से चली आ रही व्यवस्थाओं के सुदृढ़ीकरण पर भी अपना विशेष संज्ञान ले रही है। उस कड़ी में विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न लंबित व चीरप्रतीक्षित मामलों के निष्पादन हेतु ध्यानाकर्षण का प्रयास भी मेरे द्वारा किया गया है,जिनमें कई एक योजनाओं को सम्बंधित मंत्रालय द्वारा स्वीकारात्मकता भी प्रदान की गई है।

शिक्षा के क्षेत्र में एक ओर जहां बेगूसराय अपने पौराणिक इतिहास के पुनरुत्थान हेतु प्रयासरत है वहीं दूसरी ओर इस पुनरुत्थान के प्रयास को गति देने के लिए सरकार भी संकल्पित है। बेगूसराय इंजीनियरिंग कॉलेज मैं केमिकल अभिनियंत्रण की पढ़ाई की बात हो अथवा राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण की दिशा में आ रही अड़चनों को दूर करना हो या फिर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न सरकारी विद्यालयों के जीर्णोद्धार की बात हो सरकार की ओर पूर्ण आश्वस्त करना चाहता हूं कि बदलाव जल्द नजर आएगा।

इस मौके पर उन्होंने बताया कि नीमा को प्रखण्ड बनाने,दिनकर विश्वविद्यालय की स्थापना जैसे प्रमुख मुद्दों के साथ साथ सड़क स्वास्थ्य बिजली से संबंधित अन्य कई प्रश्नों के माध्यम से बेगूसराय विधानसभा क्षेत्र में यथासंभव समस्याओं के पूर्व निराकरण को संकल्पित भाव से पूरा करने हेतु मैं निरंतर संबंधित विभाग से संपर्क साध कर जनकल्याण का कार्य करता रहूंगा।

उन्होंने कहा कि बेगूसराय विधानसभा क्षेत्र की जनता ने जिस आशा एवं विश्वास के साथ मुझे निर्वाचित कर सदन में भेजने का काम किया है मैं उन आशा एवं विश्वास के अनुरूप स्वयं को तपाकर जनसेवा में समर्पित रहूंगा। साथ ही आयोजित कार्यकर्ता मिलन में अनेकों कार्यकर्ताओं को अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष प्रवेज आलम जी के नेतृत्व में अपने पार्टी में शामिल करवाया।

इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष कुंदन भारती, जिला मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी, नगर मंडल अध्यक्ष रूपेश गौतम, अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष प्रवेज आलम, अल्पसंख्यक मोर्चा के महामंत्री छोटू जी, नगर मंडल मीडिया प्रभारी भीम कुमार मौजूद थे।