पटना

बोचहां का मुकाबला हुआ रोमांचक


अमर पासवान ने छोड़ी वीआईपी, तो गीता और रमई राम ने राजद

      • बोचहां सीट हमारी है और हम वहां से लड़ रहे : शाहनवाज

पटना (आससे)। बिहार एनडीए में मुकेश सहनी को लेकर घमासान बढ़ता ही जा रहा है। बीजेपी ने जहां बोचहां सीट पर अपना उम्मीदवार उतार दिया है। वहीं वीआईपी प्रमुख ने भी अपना प्रत्याशी खड़ा कर के बीजेपी को टक्कर देने का मन बना लिया है। इस मामले पर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बोचहां सीट हमारी है और हम लड़ रहे हैं। उस सीट पर हमारा गठबंधन जदयू और बीजेपी के बीच हुआ था। जदयू ने अपने कोटे से हम पार्टी को सीट दी थी और बीजेपी ने वीआईपी को दिया था। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने का आंकड़ा बहुत कम है इसलिए इस सीट पर जीतना बीजेपी के लिए बेहद जरूरी है, इसलिए हमने अपनी पार्टी से अपना उम्मीदवार बनाया है। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मुकेश सहनी दुखी कहां हैं। वे सबकी तारीफ करते हैं। कभी लालू जी की तो कभी राबड़ी जी और तेजस्वी जी की। बोचहां सीट हमारी है और हम वहां से लड़ रहे हैं।

जहरीली शराब पर हुई मौतों को लेकर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि जहर तो जहर है शराब हो या  जहरीली शराब, लोगों को दूर रहना चाहिए। सरकार जागरूकता फैला रही है। ऐसी चीजें नहीं पीनी चाहिए जिसमें जहर का अंदेशा हो। बिहार में शराबी होना खराब आदतों में शुमार है। कोई लडक़ा शराबी होता था तो उसकी शादी नहीं होती थी। उद्योग मंत्री ने कहा कि शराब अच्छी चीज नहीं है लोगों को यह पता है। जहरीली शराब पीना दुर्भाग्यपूर्ण है। जो मौत हुई है उस पर जांच चल रही है। क्या कारण है इस मौत का जांच रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा। मंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि मौत का कारण क्या है कुछ लोग कुछ प्रचार करने में लगे रहते हैं, जो भी मौत होती है उसका पोस्टमार्टम होता है। नेता खुद डॉक्टर हो जाते हैं और पोस्टमार्टम रिपोर्ट खुद अपने बयान में दे देते हैं।

गीता को वीआईपी ने बनाया उम्मीदवार

बोचहां विधानसभा उप चुनाव में पूर्व मंत्री रमई राम की पुत्री गीता कुमारी वीआईपी की उम्मीदवार होंगी। वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि 23 मार्च को गीता कुमारी नामांकन दाखिल करेंगी। राजद को छोड़ पूर्व मंत्री रमई राम ने अपनी पुत्री के साथ वीआईपी की सदस्यता ग्रहण की।

सहनी ने दावा किया है कि बोचहां सीट जरूर जीतेंगे। जीत के बाद उनके विधायक भी एनडीए का हिस्सा होंगे। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के साथ वे मजबूती से खड़े हैं। वर्ष 2020 में बोचहां सीट से वीआईपी के उम्मीदवार मुसाफिर पासवान जीते थे, इस नाते यह सीट उप चुनाव में भी एनडीए के तहत हमें मिलनी चाहिए थी। पर, हमारे सहयोगी दल से समझौता नहीं हो पाया। मुझे टारगेट करके हमारे घर में घुसने की कोशिश की गई है।

मालूम हो कि मुसाफिर पासवान के पुत्र अमर पासवान को उम्मीदवार बनाने की वीआईपी की तैयारी थी, पर अंत समय में वे राजद के प्रत्याशी बन गये।

अमर पासवान राजद के उम्मीदवार

पूर्व विधायक स्वर्गीय मुसाफिर पासवान के बेटे तथा वीआईपी के नेता अमर पासवान ने सोमवार को राजद की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी ने उन्हें बोचहां विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।पार्टी कार्यालय में सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। अमर पासवान ने  नेता प्रतिपक्ष  तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व पर विश्वास प्रकट करते हुए वीआईपी पार्टी छोडऩे का ऐलान किया।  बताया जाता है कि पार्टी ने उनकी उम्मीदवारी तय कर दी है। हालांकि अबतक इसकी औपचारिक घोषना नहीं की गई है। मिलन कार्यक्रम के अवसर पर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि इनके साथ सैकड़ों समर्थक ने भी राजद की सदस्यता ग्रहण की।