Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

भारत-स्वीडन जलवायु पहल में अमेरिका के शामिल होने का PM मोदी ने किया स्वागत


  • नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने भारत-स्वीडन जलवायु पहल(India-Sweden climate initiative) में अमेरिका के शामिल होने का स्वागत किया है। पीएम मोदी ने इसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को शुक्रिया कहा है। उन्होंने कहा कि अमेरिका भारत-स्वीडन जलवायु पहल लीडरशिप ग्रुप फॉर इंडस्ट्री ट्रांज़िशन में शामिल हो चुका है। पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि यह हमें पेरिस समझौते के लक्ष्यों को पूरा करने, प्रतिस्पर्धा को मजबूत करने और नई स्थायी नौकरियां बनाने में मदद करेगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय(पीएमओ) की ओर से एक ट्वीट में लिखा गया है- ‘स्वागत है POTUS,उद्योग संक्रमण, लीडआइटी के लिए नेतृत्व समूह में शामिल होने के लिए! यह भारतीय-स्वीडिश जलवायु पहल भारी उद्योग संक्रमण का नेतृत्व करती है। यह हमें पेरिस समझौते के लक्ष्यों को पूरा करने, प्रतिस्पर्धा को मजबूत करने और नई स्थायी नौकरियां बनाने में मदद करेगा।’

गौरतलब है कि बाइडेन के लिए जलवायु परिवर्तन एक महत्वपूर्ण विषय रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने 20 जनवरी को पेरिस जलवायु समझौते में अमेरिका के वापस लौटने की घोषणा की थी।