News TOP STORIES उत्तराखण्ड नयी दिल्ली

भारी बारिश से देहरादून-ऋषिकेश ब्रिज ध्वस्त, कई गाड़ियां नदी में समाई,


  1. उत्तराखंड में इन दिनों भारी बारिश (Uttarakhand Rain) हो रही है। जिसकी वजह से नदियों में पानी उफान पर है। इसी बीच शुक्रवार को देहरादून-ऋषिकेश राजमार्ग पर रानीपोखरी का पुल ध्वस्त (Ranipokhari bridge on Dehradun-Rishikesh highway demolished) हो गया। इस दौरान कई गाड़िया पुल के साथ नीचे धस गईं। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में गाड़ियों में सवार लोग अपनी जान बचाते हुए दिख रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा कि कृपया देहरादून-ऋषिकेश मार्ग पर रानीपोखरी में जाखन नदी पर बना पुल का एक हिस्सा भारी बारिश और पानी के तेज बहाव के ढह गया है। आमजन मानस से अनुरोध है कृपया उक्त मार्ग का उपयोग न करते हुए अन्य वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें। अब इस रास्ते के बजाय यात्रियों से अनुरोध है कि नेपाली फार्म रास्ते का उपयोग करें।

बता दें कि इस पुल के टूटने के बाद देहरादून से ऋषिकेश का संपर्क टूट गया है। हालांकि एयरपोर्ट मार्ग भी बाधित है। साथ ही हादसे की वजह किसी की जान नहीं गई है। हल्के फुल्के सामान का नुकसान हुआ है। घटना के तुरंत बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य जारी कर दिया है।