पटना

मुंगेर में पुलिस ने 135 कार्टून विदेशी शराब किया बरामद


काले कोयले की आड़ में चल रहा था शराब तस्करी का काला कारोबार

जमालपुर (आससे)। मुंगेर जिले के बरियारपुर थाना क्षेत्र के मंडल टोला में पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब बरामद किया ।गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई। मंडल टोला में लावारिश अवस्था मे पड़े हाइवा से 135 कार्टून विदेशी शराब को पुलिस ने किया बरामद। कोयले के नीचे शराब को छुपा कर लाया जा रहा था।  काफी मशक्कत के बाद कोयले को पुलिस के द्वारा उतार कर शराब को निकाला गया।

बता दें कि मुंगेर में शराब तस्कर शराब की तस्करी के लिये कई तरह के हथकंड़े अपना रहे हैं। ताजा मामला में कोयले से भरा हाईवा गाड़ी से भारी मात्रा में 1215 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली। एसपी जग्गुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बरियारपुर थानां पुलिस के द्वारा रविवार की देर शाम पैरू मंडल टोला में एक ईंट भट्ठे के पास छापेमारी की गई। जहां पर से एक हाईवा गाड़ी नंबर WB 39B 6037 को लावारिश अवस्था मे बरामद किया गया। गाड़ी पर ऊपर से कोयले का डस्ट लदा हुआ था। जिसे थाना लाया गया।

थाने में कड़ी मशक्कत के बाद जब हाईवा गाड़ी से कोयले के डस्ट को खाली करवाई गई तो उसमें से 135 कार्टून अंग्रेजी शराब का भरा हुआ पेटी बरामद हुआ। अंग्रेजी शराब तीन प्रकार के मैकडॉवेल नंबर 1, इंपिरियल ब्लू एवं रॉयल स्टैग के पेटी थे। सभी पेटियों में 375ml के 24 -24 बोतल भरे हुए थे। शराब की कीमत 20 लाख रुपए से ज्यादा होने का अनुमान है। शराब बंगाल से लाया गया है। सामान लाने का चालान बंगाल से पैरु मंडल टोला निवासी राकेश कुमार के नाम से है। गाड़ी में मिले अन्य कागजों की भी जांच की जा रही है जिसके आधार पर इस अवैध शराब कारोबार में संलिप्त कारोबारीयों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

साथ ही एसपी ने बताया कि शराब तस्करी को ले कर मुंगेर पुलिस काफी सतर्क है। यही वजह है कि मुंगेर पुलिस  को शराब तस्करी के खिलाफ काफी सफलता मिल  रही है।