पटना

मुजफ्फरपुर: कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए डीएम ने शिशु रोग विशेषज्ञों के साथ की बैठक


सी बी कुमार की अध्यक्षता में टीम गठित, गोपाल शंकर साहनी होंगे समन्वय्क 

मुजफ्फरपुर।  देश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर चिंताएं बढ़ी है। इसमें बच्चों को अधिक प्रभावित होने की आशंकाएं भी व्यक्त की गई हैं। इसे देखते हुए जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार ने आज अपने कार्यालय कक्ष में जिले के मशहूर शिशु रोग विशेषज्ञों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की एवं बच्चों को कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाने को लेकर सुझाव मांगे।

बैठक में उक्त स्थिति से निपटने के मद्देनजर उपलब्ध संसाधनों का आकलन करने के साथ संभावित खतरे से निपटने के लिए आगे चलकर माकूल चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में विस्तृत चर्चा की गई। पीकू वार्ड की उपलब्धता, दवाओं और आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता, ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, बच्चों के लिए अलग से कोविड-19 मास्क, पारा मेडिकल स्टाफ और चिकित्सकों की उपलब्धता, इत्यादि विभिन्न बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए चिकित्सकों की एक कमेटी बनाई गई। डॉक्टर सी॰बी॰ कुमार शिशु रोग विशेषज्ञ की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई। कमेटी में डॉ गोपाल शंकर साहनी, डॉ चिन्मय शर्मा, डॉक्टर अतुल वैभव, डॉक्टर नीरज कुमार एवं डॉ राजेश कुमार सदस्य होंगे। डॉक्टर गोपाल शंकर सहनी को समन्वयक बनाया गया है।

उक्त कमेटी संभावित तृतीय लहर के पूर्व किए जाने वाले तैयारियों के संबंध में समय-समय पर बैठक कर आवश्यक दवाओं उपकरणों, उपस्कर एवं संस्थान की अन्य आवश्यकताओं के संबंध में जिलाधिकारी को अवगत कराएंगे।