पटना

मुंबई की फ्लाइट से पटना पहुंचे तीन यात्री मिले संक्रमित


(आज समाचार सेवा)

पटना। बढते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पटना एयरपोर्ट पर रैंडम जांच की जा रही है। इस कड़ी में रविवार को एयर इंडिया के विमान से मुम्बई से पटना पहुंचे 3 यात्रियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। तीन यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद पटना एयरपोर्ट पर हडक़म्प मच गया।

आनन-फानन में उस विमान से पटना पहुंचे तमाम यात्रियों की सघनता से जांच की गई। इस दौरान संतोष की बात यही रही कि बाकी कोई पॉजिटिव नहीं निकला। पटना के आशियाना नगर की 70 वर्षीय और 40 वर्षीय महिला और 42 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

पटना एयरपोर्ट पर इसके बाद तुरन्त ही सभी को सेनेटाइज किया गया और जो भी यात्री दूसरी जगहों से पहुंचे थे उनकी भी जांच की गई। बाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम पटना एयरपोर्ट पहुची और पॉजिटिव लोगों को अपनी निगरानी में होम क्वांरटीन के लिए भेज दिया।

बताते चलें कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद डीजीसीए्र ने तत्काल विमानों के यात्रियों के लिए मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया है और जो ऐसा नहीं करते पाए जायेंगे उनको विमान में चढऩे से रोकने का भी प्रावधान किया गया है। कोरोना की दूसरी लहर को लेकर तमाम उपाय पटना एयरपोर्ट पर किये जा रहे हैं। जिला प्रशासन और एयरपोर्ट प्रशासन तमाम तरह के नियमों का पालन करवाने में जुटा है।