Latest News महाराष्ट्र

मुंबई में वैक्सीन का स्टॉक खत्म, तीन दिन नहीं होगा टीकाकरण, रजिस्ट्रेशन भी बंद किए गए


  1. मुंबई, : महाराष्ट्र की राजधानी में कोरोना वायरस वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने गुरुवार को कहा है कि शहर में टीकाकरण अभियान को तीन दिन के लिए रोका जा रहा है। मुंबई बीएमसी के एडिशनल कमिश्नर सुरेश काकणी ने जानकारी दी है कि मुंबई में अगले तीन दिन टीकाकरण नहीं किया जाएगा, इस दौरान नए रजिस्ट्रेशन भी नहीं होगे। कोरोना वैक्सीन की डोज उपलब्ध नहीं होने के चलते ये फैसला लिया गया है।

बीएमसी एडिशनल कमिश्नर सुरेश काकणी ने कहा है कि तीन दिन में वैक्सीन का नया सॉक उपबल्ध हो जाने की उनको उम्मीद है। ऐसे में फिर से वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीन डोज उपलब्ध होते ही हम मैसेज भेजकर लोगों को जानकाी देंगे और उनको टीकाकरण के लिए बुला लेंगे।

महाराष्ट्र में कोरोना वैक्सीन की बात लगातार सामने आ रही है। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार ने अहम ऐलान किया है कि एक मई से शुरू हो रहे 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण के दौरान सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। हालांकि महाराष्‍ट्र के स्वास्थ्य मंत्री कह चुके हैं कि एक मई से यह अभियान शुरू करने के लिए वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक राज्य के पास नहीं है। वैक्सीन डोज को लेकर महाराष्ट्र और केंद्र में लगातार टकराव भी देखने को मिला है। केंद्र जहां पर्याप्त डोज देने की बात कह रहा है तो वहीं राज्य सरकार का कहना है कि जो वैक्सीन मिल रही है, वो नाकाफी है।