News TOP STORIES महाराष्ट्र

मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार, 20 जिलेटिन छड़ें बरामद,


देश के सबसे बड़े उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani news) के घर एंटीलिया (Antilia) से कुछ दूरी पर एक संदिग्ध कार से 20 जिलेटिन छड़ें बरामद हुई हैं। सिल्वर कलर की इस स्कॉर्पियो कार को मुंबई पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने अपने कब्जे में ले लिया है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनील देशमुख ने मीडिया से कहा कि इस मामले की पूरी जांच होगी।

पुलिस को सूचना मिली थी कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के निवास स्थान एंटीलिया के पास एक संदिग्ध स्कॉर्पियो खड़ी है। सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस के साथ ही मौके पर बम निरोधक दस्ते को भी बुला लिया गया। कार की जांच करने पर उसमें से विस्फोटक सामग्री बनाने वाली जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुईं। पुलिस ने कार को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। एंटीलिया के बाहर कड़े सुरक्षा इंतजाम रहते हैं। ऐसे में यह कार पहले ही किसी की नजर में क्यों नहीं आई, इसकी जांच की जा रही है।

8 की तीव्रता वाला भूकंप भी झेल सकता है एंटीलिया

मुकेश अंबानी का एंटीलिया भवन आठ की तीव्रता वाला भूकंप भी झेल सकता है। इतनी तीव्रता का भूकंप आने से भारी नुकसान होता है। सुनामी भी आ सकती है, लेकिन एंटीलिया इसकी मार भी झेल सकता है। 27 मंजिला इस भवन में एक मिड एयर पूल, तीन स्वीमिंग पूल, डांस स्टूडियो, योगा स्टूडियो, 50 सीटर प्राइवेट थियेटर, तीन हेलीपेड समेत कई तरह की सुविधाएं मौजूद हैं।