Latest News उत्तर प्रदेश पंजाब लखनऊ

मुख्तार को पंजाब से लाने आज रवाना होगी यूपी पुलिस, इस जेल में होगा नया ठिकाना


बाहुबली से नेता बने मऊ के बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी को यूपी के बांदा जेल लाया जाने वाला है. इसे देखते हुए बांदा जेल को किले में तब्दील कर दिया गया है. इसके अलावा जेल में सुरक्षा ऑडिट भी किया गया. इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट डीजी कारागार आनंद कुमार को भेज दिया गया है. ऑडिट के दौरान तन्हाई बैरक की विशेष जांच की गई. क्योंकि मुख्तार अंसारी को यहीं रखा जाना है.

ऑडिट रिपोर्ट के बाद बिल्डिंग के बाहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पीएसी (प्रांतीय सशस्त्र बल) को भी वहां पर मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं. जेल के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर और भी सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं.

बता दें कि आज (सोमवार) जीपीएस सिस्टम से लैस वज्र वाहन के साथ यूपी पुलिस के 30 जवान एक अधिकारी की अगुवाई में पंजाब रवाना होंगे, जो मुख्तार अंसारी को बांदा जिला जेल लेकर आएंगे. पुलिस टीम के साथ एक एंबुलेंस भी जाएगी.

बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी को अलग सेल में रखा जाएगा. क्योंकि वो जेल में बंद दूसरे कैदियों के लिए खतरा हो सकते हैं. ऑडिट में इस बात की हिदायत दी गई है कि एंट्री प्वाइंट पर जल्दी से जल्दी अपग्रेडेशन की जरूरत है. इतना ही नहीं अगर कोई कैदियों से मिलने आ रहा है तो उसकी आईडी की पूरी जांच की जाए.

बांदा जेल के एंट्री गेट पर दो पुलिस आउटपोस्ट बनाए जा रहे हैं. जिससे कि अंसारी के आने पर उसकी निगरानी की जा सके. मुख्तार अंसारी फिलहाल पंजाब के रोपड़ जिले स्थित रूपनगर जेल में बंद है. 12 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्तार अंसारी की पंजाब कोर्ट में पेशी होगी.

बता दें, जनवरी 2019 से पहले भी मुख्तार अंसारी बांदा जेल में ही बंद था. वहीं बाराबंकी से लाई गई मुख्तार अंसारी के लिए इस्तेमाल होने वाली एम्बुलेंस रोपड़ के एक ढाबे पे खड़ी मिली है. रविवार को ही बाराबंकी पुलिस इस मामले की जांच के लिए रोपड़ पहुंची है.

एंबुलेंस के फर्जीवाड़े की जांच करने के लिए बाराबंकी पुलिस के पहुंचते ही रोपड़ और श्री आनंदपुर साहिब हाईवे के बीच खवासपुरा गांव के ढाबे के बाहर वीरान हालत में खड़ी मुख्तार अंसारी की लग्जरी एंबुलेंस को लावारिस हालत में खड़ा पाया गया.

वो एंबुलेंस जिसे यूपी पुलिस करीब 1000 किलोमीटर दूर पंजाब के रोपड़ में ढूंढने आ गई, उस एंबुलेंस को लावारिस हालत में आज तक ने ढूंढ निकाला है.