Latest News नयी दिल्ली लखनऊ

जमीन खरीद फरोख्त मामले में रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी याचिकाओं पर आज होगी सुनवाई


रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी कंपनी स्काईलाइट प्राइवेट हॉस्पिटैलिटी और महेश नागर के खिलाफ राजस्थान हाई कोर्ट जोधपुर में चल रही याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई होगी. दोनों ही याचिकाएं जस्टिस डॉ. पुष्पेन्द्र सिंह भाटी की अदालत में सूचीबद्ध की गई हैं.

गौरतलब है कि पिछली सुनवाई पर 15 मार्च को समयाभाव के चलते न्यायाधीश विजय विश्नोई की अदालत में सुनवाई नहीं हो पाई थी, लेकिन उन्होंने 05 अप्रैल की तारीख तय करने के साथ दो बजे का समय अंतिम सुनवाई के लिए निर्धारित किया था.

याचिकाओं के साथ ही ईडी की ओर से पेश किये गये दो प्रार्थना पत्रों पर याचिकाकर्ताओं के अधिवक्ताओं को अपना जवाब पेश करना है. ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा और महेश नागर की कस्टोडियल इंटेरोगेशन के लिए प्रार्थना पत्र पेश किया है. ईडी की ओर से एडिशनल सॉलिटर जनरल आर.डी. रस्तोगी और जोधपुर से ईडी के अधिवक्ता भानुप्रताप बोहरा, वहीं रॉबर्ट वाड्रा और महेश नागर की ओर से सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी और जोधपुर से कुलदीप माथुर और विकास बालिया को पक्ष रखना है.

गौरतलब है कि बीकानेर के कोलायत फायरिंग रेंज में 275 बीघा जमीन खरीद फरोख्त मामले और मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट प्राइवेट हॉस्पिटैलिटी और महेश नागर के खिलाफ केस दर्ज किये गये थे, जिसके खिलाफ हाई कोर्ट में रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी और महेश नागर ने याचिका पेश की थी, जिस पर उनको राहत दी गई थी. रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मोरिन वाड्रा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगाई थी.