Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी की अपील- सरकार दे रही है लॉकडाउन के बीच कई छूट, जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलें


  • योगी ने कहा कि जून महीने में हमारा लक्ष्य 90 लाख से 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन देना है. आज 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए एक विशेष अभियान चल रहा है.

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के नियमों का पूरी तरह से पालन करते रहने की अपील की. योगी ने वृन्दावन के वात्सल्य ग्राम में साध्वी ऋतम्भरा द्वारा स्थापित 100 बिस्तरों की क्षमता वाले कोविड अस्पताल के ऑनलाइन उद्घाटन के दौरान यह बात कही.

अपने संबोधन में उन्होंने लोगों से कहा, ”भले सरकार आपको लॉकडाउन के बीच कई छूट दे रही है परंतु अत्यधिक आवश्यकता पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलें, मास्क लगाएं, दो गज की दूरी का पालन करें और बारी आने पर टीका अवश्य लगवांए.” मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों में भी संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगातार निगरानी की जा रही है. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रेलमंत्री पीयूष गोयल एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया.

जून महीने में 90 लाख से 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन देना है- योगी

योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में चल रहे कोविड टीकाकरण महाअभियान का जायज़ा भी लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक 1,83,00,000 से अधिक लोगों वैक्सीन दी गई है और जून महीने में हमारा लक्ष्य 90 लाख से 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन देना है. आज 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए एक विशेष अभियान चल रहा है. इसके लिए हमने प्रदेश में 2100 बूथ स्थापित किए हैं.