उत्तर प्रदेश पटना

मुजफ्फरपुर: कैश वैन लूटने में विफल रहे अपराधी दबोचे गये


एसएसपी ने किया कांड का उद्भेदन, वैशाली और सारण से आये थे अपराधी, सरैया में ही पकड़े गये

मुजफ्फरपुर। गुजरे साल नवंबर माह में सरैया थाना क्षेत्र के मणिकपुर गांव के निकट कैश वैन लूटने के विफल प्रयास मामले का उद्भेदन करते हुए वरीय पुलिस कप्तान जयंत कांत ने कहा कि बीती रात सरैया थाना क्षेत्र में अंबारा चौक के निकट एसआईटी और सरैया थाना पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में चार अपराधियों को दबोचा गया। छानबीन के क्रम में उन्होंने कैश वैन लूट कांड मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की।

साथ ही उनकी निशानदेही पर दो अन्य अपराधी को भी दबोच लिया गया है। वरीय पुलिस कप्तान ने बताया कि गुजरे साल 22 नवंबर को सिक्योरवैल्यू कंपनी के कैश वैन जिसमें पांच करोड़ 25 लाख रुपया थे, को अपराधियों ने लूटने का प्रयास किया था। इस दौरान वैन पर अपराधियों द्वारा गोलीबारी की गई थी जिसमें चालक घायल हो गया था। हालांकि तब स्थानीय लोगो के जमा होने और शोर मचाने के कारण अपराधी कांड को अंजाम दिए बगैर भागने को विवश हुए थे।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आए अपराधियों ने उक्त कांड में संलिप्तता स्वीकारते हुए बताया कि सोनपुर के रास्ते हाजीपुर होते हुए लूट कांड को अंजाम देने के लिए एक इको स्पोर्ट्स कार एवं ग्लैमर बाइक से सरैया पहुंचे थे जहां मणिकपुर के निकट रेकी कर रहे थे। जैसे ही कैश वैन पहुंची लूट कांड को अंजाम देने हेतु उसे रोकने का प्रयास करते हुए फायरिंग किया। हालांकि चालक को लगने के बाद अनियंत्रित वैन सड़क किनारे खड्ड में चली गई और स्थानीय लोगों के जमा होकर शोर मचाने से कांड को अंजाम देना मुश्किल हो गया। नतीजतन सभी भाग निकले।

वरीय पुलिस कप्तान ने यह जानकारी प्रेस वार्ता में दी। उनहोने बताया कि एसआईटी सब इंस्पेक्टर नवीन कुमार और थानाध्यक्ष सरैया अजय पासवान के नेतृत्व में पकड़े गए अपराधियों की पहचान अली रजा, सबलपुर सोनपुर सारण, धर्मवीर उर्फ झोटा दयालपुर बिदुपुर वैशाली, संदीप कुमार राहर दियारा सोनपुर सारण, विवेक कुमार सबलपुर सोनपुर सारण, साबिर अली सबलपुर सोनपुर एवं नसीम अहमद सबलपुर सोनपुर सारण के रूप में की गयी है। इनके पास से एक मारुति कार चार देसी कट्टा चार गोली व चार मोबाइल बरामद किया गया है। सभी के आपराधिक इतिहास है।