पटना

मुजफ्फरपुर: ग्रामीण विकास सलाहकार समिति की बैठक में एनटीपीसी को सामुदायिक विकास को तरजीह देने की नसीहत


कार्यो में लोकल मजदूरों और तकनीशियन को काम देने का सुझाव

मुजफ्फरपुर। जिला समाहरणालय सभाकक्ष में गुरूवार को ग्राम विकास सलाहकार समिति की बैठक आहूत की गई। बैठक में वैशाली सांसद श्रीमती वीणा देवी के साथ जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार,उप विकास आयुक्त मुजफ्फरपुर सुनील कुमार झा, अनुमंडल पदाधिकारी मुजफ्फरपुर पश्चिमी अनिल कुमार दास के साथ एनटीपीसी के अधिकारी उपस्थित थे।

साथ ही एनटीपीसी के आसपास के पंचायतों के स्थानीय जनप्रतिनिधि, कांटी के प्रमुख भी उपस्थित थे। सभी स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में एनटीपीसी के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में सामुदायिक विकास कार्य योजना के तहत विस्तृत चर्चा की गई। उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने यह बात सामने रखी कि एनटीपीसी सम्बंधित विभिन्न कार्य बाहर के लोगों से कराया जाता है। उन्होंने कहा कि एनटीपीसी से संबंधित विभिन्न कार्यों में स्थानीय मजदूरों/तकनीशियन को भी विशेष प्राथमिकता दी जाए।

फ्लाई ऐश के कारण फसलों/पेड़ पौधों के नुकसान के बारे में भी उन्होंने अपनी बात रखी। साथ ही आसपास के पंचायतों में समुदायिक विकास कार्य योजना के तहत विकासात्मक कार्यों को तरजीह देते हुए उसे अमलीजामा पहनाने की बात उपस्थित जनप्रतिनिधियों द्वारा कही गई। बैठक के दौरान निर्देश दिया गया कि सामुदायिक विकास कार्य योजना के तहत आसपास के पंचायतों में आधारभूत व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में कमेटी बनाई जाएगी जिसमें एनटीपीसी के पदाधिकारी भी शामिल होंगे जो प्राथमिकता के आधार पर विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन की अनुशंसा करेगी। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।