पटना

मुजफ्फरपुर: निजी नर्सिंग होम में भी कोविड प्रोटोकाल के अनुरूप होगा रोगियों का उपचार : डीएम


संचालको संग बैठक में बनी सहमति 

मुजफ्फरपुर। जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में आज निजी नर्सिंग होम के संचालकों के साथ बैठक की गई। बैठक में निजी नर्सिंग होम के द्वारा कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के इलाज से संबंधित ट्रीटमेंट प्रोटोकोल, दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता, मरीजों की संख्या,आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता इत्यादि से संबंधित अद्धतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की गई।

जिलाधिकारी ने उन्हें स्पष्ट निर्देश दिया कि सभी निजी नर्सिंग होम कोविड-प्रोटोकॉल के तहत इलाज करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि मरीजों की संख्या, डिस्चार्ज किए गए मरीजों की संख्या और डेथ को लेकर विहित प्रपत्र में दैनिक प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

बैठक में ड्रग इंस्पेक्टर भी उपस्थित थे।उनसेऑक्सीजन की उपलब्धता की स्थिति की जानकारी ली गई। निर्देश दिया कि मुजफ्फरपुर जिला में कोविड-19 के मरीजों की इलाज कर रहे निजी एवं सरकारी अस्पतालों को प्राथमिकता के आधार पर ऑक्सीजन उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही निर्देश दिया गया कि ऑक्सीजन के उत्पादन में वृद्धि को लेकर जो भी प्रारंभिक कठिनाइयां है उसे शीघ्र दूर करते हुए उत्पादन में अपेक्षित वृद्धि करना सुनिश्चित की जाए।

बैठक में सिविल सर्जन मुजफ्फरपुर डॉ एसके चौधरी,सहायक समाहर्ता,डीपीआरओ कमल सिंह, गोपनीय प्रभारी पदाधिकारी कुमार अभिषेक, केयर के प्रतिनिधि सौरभ तिवारी,डीपीएम , डॉ डीपी सिंह मां जानकी हॉस्पिटल, डॉक्टर जावेद गैलेक्सी हॉस्पिटल, डॉक्टर सुभाष कुमार अशोका हॉस्पिटल, डॉक्टर बी मोहन कुमार वैशाली कोविड , डॉ अभिनव कुमार- प्रसाद हॉस्पिटल, डॉक्टर खालिद मेडिका इमरजेंसी हॉस्पिटल उपस्थित थे।