पटना

मुजफ्फरपुर: हथौड़ी सामूहिक दुष्कर्म कांड में 24 घंटे के अंदर दबोचे गये चारों आरोपित


कटरा लूट कांड में कुख्यात बिट्टू ठाकुर समेत तीन गिरफ्तार, पानापुर में भी संदिग्ध आया गिरफ्त में 

मुजफ्फरपुर। बढ़ते आपराधिक वारदात के बीच जिला पुलिस को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बड़ी सफलता मिली है। इस संदर्भ में मंगलवार को बुलाए गए प्रेस वार्ता में नगर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि हथौड़ी थाना क्षेत्र में नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने काररवाई करते हुए आरोपित राजा कुमार पिता रामबाबू साहनी, मनीष कुमार पिता लालू साहनी, अर्जुन साहनी पिता देवेंद्र साहनी एवं यशवंत साहनी पिता विगन  साहनी को गिरफ्तार कर लिया है। छानबीन के पश्चात आरोपितों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा।

उन्होंने बताया कि पानापुर ओपी अध्यक्ष अरविंद पासवान के नेतृत्व में मोतीपुर कांड संख्या 24 /2020 पेट्रोल पंप लूट कांड में जेल की हवा खा चुके अक्षय कुमार पिता विश्वनाथ सहनी, जामीन मठिया पानापुर को पुलिस ने दबोचने में सफलता हासिल की है। उसके पास से एक देसी कट्टा और 8mm की दो गोली बरामद की गई है। पुलिस का दावा है कि रेपुरा गांव में बूढ़ी गंडक नदी के किनारे वह अपने साथियों संग अपराधिक योजना बनाने को आया था जिसकी भनक पर पुलिस ने छापेमारी की जहां अक्षय पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

उधर कटरा थाना क्षेत्र में गुजरे नौ अप्रैल को  मडवाडीह गांव में 82 हजार लूट मामले में छानबीन में जुटी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी जब कुख्यात आशीष कुमार उर्फ बिटटू ठाकुर समेत तीन अपराधियों को पुलिस ने एक देसी कट्टा, तीन जीवित गोली, लूटी गई दो बाइक एवं लूट की राशि में ₹25 हजार  नगद बरामद की।

इस मामले में पकड़े गए अपराधियों की पहचान आशीष कुमार उर्फ बिट्टू ठाकुर, पिता नवीन ठाकुर धनौर, कटरा, रौशन कुमार उर्फ प्रभात कुमार, पिता रविंद्र सिंह, केली, कटरा एवं सत्यवीर कुमार पिता कमलेश राय महिशबारा, औराई के रूप में पहचान की गई है। बिट्टू ठाकुर के खिलाफ कटरा थाने में लगभग एक दर्जन आपराधिक मामला दर्ज है।

वहीं बोचहां  और गाय घाट थाने में भी एक एक अपराधिक मामला विचाराधीन है। इन अपराधियों के पास से एक पल्सर और एक स्प्लेंडर बाइक बरामद की गई है। दोनों बाइक चोरी की बताई जा रही है। इस मामले में छानबीन के बाद पुलिस अनुसंधान जारी है।