News TOP STORIES उत्तर प्रदेश पटना बिहार

मोतिहारी में बूढ़ी गंडक समेत उफान पर कई नदियां, कटाव की वजह से गिरे मकान


  • Bihar Flood: सिकरहना नदी के कटाव की वजह से देखते ही देखते एक इमारत नदी में जमींदोज हो गई. बारिश से पूर्वी चंपारण की सभी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं.

मोतिहारीः बिहार में लगातार बाढ़ का कहर जारी है. लोगों को फसलों का नुकसान तो हो ही रहा है साथ ही लोगों के मकान भी कटाव की वजह से गिर रहे हैं. उत्तर बिहार समेत नेपाल में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से पसाह, तिलावे, बंगरी, सिकरहना और बूढ़ी गंडक समेत कई नदियां जिले में उफान पर हैं.

वानीपुर में पानी का दबाव बढ़ना हुआ शुरू

मोतिहारी के छौरादानो प्रखंड की पुरैनिया पंचायत के भवानीपुर में पानी का दबाव बढ़ना शुरू हो गया है. पसाह नदी की तेज धारा की वजह से एक पक्का मकान यहां पूरी तरह से धवस्त हो गया. वहीं, एक चचरी पुल भी ध्वस्त होने के कगार पर आ गया है. यहां से रेलवे स्टेशन जाने का भी कोई मार्ग नहीं बचा है.

सिकरहना नदी की धार से मकान जमींदोज

वहीं, सिकरहना नदी के कटाव की वजह से देखते ही देखते एक इमारत नदी में जमींदोज हो गई. मकान ध्वस्त होने का वीडियो सुगैली प्रखंड क्षेत्र की भवानीपुर पंचायत के उत्तरी छपरा बहास का है. यहां देखते ही देखते एक मकान नदी में समा गया. लोगों का मानना है कि इन सबके पीछे सरकारी उदासीनता है. क्योंकि अगर नदी के किनारे तटबंध मजबूत होता तो यह दिन नहीं देखना पड़ता.

बता दें कि लगातार हो रही बारिश से पूर्वी चंपारण की सभी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. बाढ़ की वजह से नदी के पानी की तीव्रता काफी ज्यादा है. यही वजह है कि जिले के सुगौली क्षेत्र से गुजरने वाली इस सिकरहना नदी में आए दिन दर्जनों लोगों के घर नदी की तेज धारा में बह जा रहे.