पटना

मोतिहारी रजिस्ट्रार के तीन ठिकानों पर छापा


पटना में भवन, मोतिहारी में जमीन के कागजात मिले

(निज प्रतिनिधि)

पटना। भ्रष्ट लोक सेवको के खिलाफ निगरनी अन्वेषण ब्यूरो, विशेष निगरानी इकाई और आर्थिक अपराध इकाई तीनो एजेसी लगातार छापामारी कर उनके काले कमाई का खुलासा कर रही है। एक बार फिर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने मोतीहारी के सब रजिस्ट्रार बृजकिशोर शरण के आय से अधिक सम्पति अर्जित करने के मामले मे पटना समेत तीन ठीकानो पर छापामारी करी है। छापामारी से पहले रजिस्ट्रार के खिलाफ आय से अधिक सम्पति अर्जित करने का मामला दर्ज किया है।

पटना मे शुक्रवार को निगरानी ने छापामारी किया तो निगरानी की टीम हैरत मे पड गयी जब सब रजिस्ट्रार द्वारा घूस की कमाई से आलीशान मकान का निर्माण करवा रहा था। मिली जानकारी के मुताबिक निगरानी अन्वेषण ब्यूरा ने निबंधन विभाग के मोतीहारी के जिला सब रजिस्ट्रार वृजकिशोर शरण के ठीकानो पर छापामारी की। छापामारी मे अकूत सम्पति का पता चला।  मोतीहारी मे सब रजिस्ट्रार के आवास और कार्यालय मे छापामारी के बाद नगद ५० हजार और कई जमीन के कागजात मिले है।

वही निगरानी की एक टीम ने पटना के पुर्णेदू नगर मे बन रहे एक आलीशान भवन की तलाशी ली। पटना मे निर्माणाधीन भवन को देख एजेसी चकरा गयी। मिली जानकारी के अनुसार उक्त निर्माणाधीन भवन मे फिनिशिग का काम चल रहा है। निगरानी की जांच मे सब रजिस्ट्रार के एक बैक खाते से ७४ लाख रूपये जमा होने के कागजात मिले है। इसके अलावे कई दूसरे पासबुक व कागजात भी मिले है। जांच मे श्रीकृष्णापुरी स्थित एक बैक मे लॉकर का भी पता चला है। जानकारी के मुताबिक निगरानी बाद मे लॉकर को खुलवा कर जांच करेगी।