पटना

मोतिहारी: लाइफ को बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है : डीएम


मोतिहारी (आससे)। ऑक्सीजन बोटलिंग प्लांट हरसिद्धि में तकनीकी खराबी की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी महोदय  हरसिद्धि पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। कल सुबह हरसिद्धि गैस प्लांट के पंप में तकनीकी खराबी के कारण ऑक्सीजन वोटलिग का कार्य रुक गया। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी ने  पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया तथा मरम्मत हेतु  प्रयास किया गया। एचपीसीएल की टीम द्वारा पंप की खराबी को ठीक किया गया। पम्प के खराब पार्ट को मुजफ्फरपुर से मंगाना पड़ा। पार्ट आने के बाद एचपीसीएल की टीम द्वारा पम्प को ठीक किया गया।

जिलाधिकारी महोदय की उपस्थिति में ऑक्सीजन बॉटलिंग प्लांट हरसिद्धि की तकनीकी खराबी को दुरुस्त किया गया।  अब ऑक्सीजन बॉटलिंग प्लांट हरसिद्धि से ऑक्सीजन बॉटलिंग कार्य को शुरू हो गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि लाइफ बचाना हमारा पहला प्राथमिकता है। कोविड जैसी आपदा से किसी भी प्रस्थिति से जिला प्रशासन निपटने के लिए तैयार है। अभी जिला में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी नहीं है। मोतिहारी जिला का टैगिंग गोपालगंज, मुजफ्फरपुर एवं समस्तीपुर से भी है। आज वहां से ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई। घबराने की कोई जरूरत नहीं है। निश्चित कोरोना हारेगा, पूर्वी चंपारण जीतेगा।

जिलाधिकारी की मोनिटरिंग में महज 10 घंटे में ऑक्सीजन बॉटलिंग प्लांट हरसिद्धि की तकनीकी खराबी को दूर कर लिया गया। ऑक्सीजन की रिफिलिंग कार्य शुरु हो गया। कोविड के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम हेतु जिला प्रशासन कर रहा है हर संभव प्रयास।