Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी: कांग्रेस के सम्मेलन के दौरान हुई थी गोलीबारी, अब आलाकमान ने की बड़ी कार्रवाई


  • कांग्रेस ने प्रदेश महामंत्री श्याम सुंदर उपाध्याय उर्फ ‘बिट्टू भैया’ को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. यूपी में पिछले दो दशक में कांग्रेस का ढांचा पूरी तरह से चरमरा चुका है.

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में हुए मंडल स्तरीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन के दौरान पार्टी पदाधिकारियों में विवाद और गोलीबारी की घटना का संज्ञान लेते हुए आलाकमान ने जिले के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष और कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री श्याम सुंदर उपाध्याय उर्फ ‘बिट्टू भैया’ को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. उन्हें कुछ समय पहले ही प्रदेश महामंत्री बनाया गया था.

मीडिया को जारी निष्कासन पत्र में अनुशासन समिति के सदस्य पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला ने कहा कि घटना के संबंध में पार्टी की अनुशासन समिति उपाध्याय के जवाब से संतुष्ट नहीं है, इसलिए उन्हें सभी पदों से हटाते हुए छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित किया जाता है.

कांग्रेस का यह सम्मेलन चार और पांच जुलाई को हुआ था

जिलाध्यक्ष भगवान सिंह वर्मा ने कहा कि कांग्रेस एक अनुशासित पार्टी है. पार्टी में जिला स्तर पर किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जो अनुशासनहीनता करेगा, पार्टी उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी.