Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ वाराणसी

यूपी के वाराणसी एनकाउंटर में मारे गए दोनों युवक बिहार के समस्तीपुर न‍िवासी,


समस्तीपुर, वाराणसी रिंग रोड पर बड़ागांव थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह पुलिस की गोलियों से मृत रजनीश और मनीष समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दीनगर थाना क्षेत्र के आनंदगोलवा का रहने वाला है। तीन भाईयों में रजनीश सबसे छोटा और मनीष मंझला भाई था। ललन उर्फ बउआ सबसे बड़ा था, वह फरार है। 

बैंक लूटकांड में आनंदगोलवा से ही हुई थी गिरफ्तारी

छह मार्च, 2017 को बेलछी थाना क्षेत्र के बाघाटिलहा गांव के समीप पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से दिनदहाड़े 60 लाख रुपये लूटने के मामले में तीनों भाई आरोपित था। उस लूटकांड में बैंक के गार्ड योगेश्वर पासवान, सुरेश सिंह और चालक अजीत यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस मामले में पटना के तत्कालीन एसपी मनु महराज ने तीनों की गिरफ्तारी आनंदगोलवा से ही की थी। पुलिस दोनों भाई को पटना ले गयी, वहीं तीसरे को स्थानीय पुलिस ने छोड़ दिया था। उस मामले में तत्कालिक मोहिउद्दीनगर थानाध्यक्ष असगर इमाम को निलंबित भी किया गया था। एक साल बाद रजनीश की गिरफ्तारी सिवना से हुयी थी।

किसान पुत्र हैं मृतक

मोहिउद्दीनगर थाना के आनंदगोलवा निवासी रजनीश कुमार, ललन कुमार और मनीष कुमार किसान शिवशंकर सिंह के पुत्र हैं। दस वर्ष पूर्व ही इनलोगों ने यहां सुदृढ़ घर बनाने की सोची थी। इसके पूर्व इनका घर फूस झोपड़ी का था।वर्षों से से तीनों भाई बाढ़ में ही रहते थे। फिलहाल इनके पिता पैर से विकलांग पिता घर पर ही है। गांव में इनकी छवि अच्छी है। बेलछी लूटकांड से पूर्व तीनों भाई अपने को यहां बीपीएससी का परीक्षार्थी बताते थे।

सात सितंबर को बाढ़ हाजत से फरार हुए थे तीनों

बैंक लूट मामले में गिरफ्तारी के पांच वर्ष बाद तीनों अपराधियों को बाढ़ उपकारा से न्यायालय में पेशी के लिए बाढ़ कोर्ट परिसर की हाजत में दोपहर 12 बजे लाया गया था। मामले की सुनवाई एडीजे-05 रवि रंजन मिश्रा के न्यायालय में होनी थी। पेशी के पहले ही तीनों बदमाश हाजत से सटे बाथरूम की दीवार को तोड़कर करीब तीन बजे फरार हो गए थे। तबसे तीनों फरार चल रहे था।