वाराणसी

यूपी पंचायत चुनाव: अयोध्या में 25 से ज्यादा सपा नेताओं ने थामा आम आदमी पार्टी का हाथ


अयोध्या। आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में अपने विस्तार पर लगातार ध्यान लगाए हुए है। पार्टी ने पहले ही यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में खुद को चुनाव से पहले तैयार करने की जरूरत है, इसलिए आम आदमी पार्टी यूपी में पंचायत चुनाव भी लड़ रही है। पार्टी ने पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू भी कर दी है। शुक्रवार को अयोध्या में आम आदमी पार्टी ने समाजवादी पार्टी अधिवक्ता प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष रहे अरुण सिंह यादव और उनके 25 साथी अधिवक्ताओं के साथ आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाई है। अयोध्या के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने सभी अधिवक्ताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

दिल्ली मॉडल पर लड़ा जाएगा पंचायत चुनाव

इस दौरान सभाजीत सिंह ने कहा कि हमारे लिए पंचायत चुनाव एक तरह से यूपी का के विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल होगा। यह चुनाव आम आदमी पार्टी दिल्ली के मॉडल पर लड़ेगी। जिस तरह से आम आदमी पार्टी दिल्ली में बिजली-पानी, शिक्षा और चिकित्सा का जो दिल्ली में मॉडल दिया गया है, वही मॉडल पार्टी उत्तर प्रदेश में पेश करेगी।

दागी उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा टिकट- सभाजीत सिंह

सभाजीत सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी प्रदेश के सभी जिला पंचायत सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है और इसके लिए उम्मीदवारों के आवेदन आने भी शुरू हो गए हैं। उम्मीदवारों को फाइनल करने को लेकर चयन कमेटी ही अंतिम निर्णय लेगी। सभाजीत सिंह ने कहा कि हम किसी दागी उम्मीदवार को टिकट नहीं देंगे।