वाराणसी

सीएम योगी का अलग अंदाज, कहीं महिलाओं की गोद भराई तो कहीं किया बच्चों का अन्नप्राशन


वाराणसी. दो दिन के वाराणसी दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ का यहां अलग अंदाज देखने को मिला है. काशी में सबसे पहले सीएम योगी मॉडल ब्लॉक सेवापुरी के अमीनी गांव में पहुंचे. योगी ने यहां आंगनवाड़ी केंद्र पंचायत भवन हेल्थ वेलनेस सेंटर का हाल जानने के साथ आरोग्य मेले का निरीक्षण किया. आंगनवाड़ी केंद्र के बच्चों ने सीएम को गिनती सुनाई. इसके साथ ही योगी ने छात्र अंश यादव से लेखनी का अर्थ पूछा. अंश यादव ने यूपी के 75 जिलों के नाम भी बताए. जबाव मिलने पर योगी ने छात्र को शाबाशी दी.

इसके अलावा योगी ने सरिता, सुषमा, अंजू और वंदना की गोदभराई भी की. इसके साथ ही गौरांशी, यश, कौशल और आरुष नाम के बच्चों का अन्नप्राशन किया. सीएम ने बच्चों को गोद में उठाकर खूब दुलार भी किया.

“आदर्श मॉडल विकास खंड बन रहा सेवापुरी”
इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि सेवापुरी देश का आदर्श मॉडल विकास खंड बन रहा है. उन्होंने कहा कि आरोग्य मेला में ग्रामीणों को घर के पास ही बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल रही है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को शासकीय योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को सुगमता के साथ सुलभ कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि वाराणसी के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास चमकने लगा है. सुंदर बाल उपयोगी व्यवस्थाओं युक्त आगनवाड़ी, प्राइमरी स्कूल, पंचायत भवन, स्वास्थ्य केन्द्र में इंफ्रास्ट्रक्चर से गांव के जीवन मे गुणात्मक सुधार दिखने लगा है.

सीएम ने की समीक्षा बैठक
अमीनी गांव के बाद सीएम योगी सर्किट हाउस पहुंचे और यहां योजनाओं और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली. सीएम ने कोविड से बचाव से सतर्कता जारी रखने का निर्देश दिया. सीएम योगी ने इसके साथ ही मिशन माफिया जारी रखने का आदेश दिया और बिजली बिल सही बनने के साथ गड़बड़ी करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए.