News TOP STORIES उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी में रविवार का भी लॉकडाउन खत्म, कोरोना के घटते मामले के बाद लिया गया फैसला


  • UP Unlock: यूपी में रविवार की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था को समाप्त किया गया. इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं.

No Weekend Curfew in UP: उत्तर प्रदेश में रविवार का लॉकडाउन खत्म कर दिया गया है. कोरोना के घटते मामले के बाद यह फैसला लिया गया है. अब यूपी में बाजार सामान्य रूप से खुलेंगे. इससे पहले शनिवार का लॉकडाउन हटा दिया गया था.

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के 29नए मामले

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 29 नए मामले सामने आए वहीं, दो मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान बांदा और बुलंदशहर में कोविड-19 संक्रमित एक-एक मरीज की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 22789 हो गई.

इस अवधि में 29 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. प्रदेश में इस वक्त 407 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 236000 नमूनों की जांच की गई. राज्य में अब तक छह करोड़ 99 लाख नमूने जांचे जा चुके हैं.

अब तक 5.9 प्रतिशत लोगों को लगाई गई टीके की दोनों खुराक

उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को विधान परिषद में बताया था कि राज्य में अब तक कुल बालिग आबादी के 5.9 प्रतिशत लोगों को कोविड-19 टीके की दोनों खुराक लगाई जा चुकी हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने सपा सदस्य शतरूद्र प्रकाश द्वारा पूछे गए सवाल पर सदन को बताया कि पिछली तीन अगस्त तक प्रदेश में बालिग नागरिकों की कुल आबादी के 32 प्रतिशत लोगों को टीके की प्रथम खुराक और 5.9 प्रतिशत नागरिकों को दोनों खुराक लगायी जा चुकी हैं.