Latest News आगरा आज़मगढ़ उत्तर प्रदेश कानपुर चंदौली जौनपुर बलिया मऊ मिर्जापुर राष्ट्रीय लखनऊ वाराणसी सोनभद्र

यूपी में 37 लाख से अध‍िक अभ्‍यर्थी दे रहे UPSSSC PET 2022, परीक्षा केन्‍द्रों पर उमड़ी भीड़


लखनऊ, यूपी में आज और कल 75 जिलों के 1899 परीक्षा केन्द्रों पर 37 लाख से अधि‍क अभ्‍यर्थी UPSSSC PET 2022 की परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा दो पाल‍ियों में संपन्‍न होनी है। उत्तर प्रदेश राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा प्रथम पाली में 10.00 बजे से 12.00 तक और द्वितीय पाली की परीक्षा 3.00 बजे से 5.00 बजे तक होगी। ऐसे में दूसरे ज‍िलों से आए अभ्‍यर्थ‍ियों के चलते ट्रेनों, बसों में भारी भीड़ हो गई है।

हमीरपुर के राजकीय बालिका इंटर कालेज में कक्ष में प्रवेश लेने से पहले रोल नंबर देखने को परीक्षार्थियों की भीड़ उमड़ी पड़ी।

 

कानपुर सेंट्रल स्‍टेशन पर सुबह हजारों की संख्‍या में छात्र छात्राएं नजर आए। इनमें से कोई कानपुर PET 2022 की परीक्षा देने आया था और कोई दूसरे ज‍िलें में परीक्षा देने जा रहा था।

 

यूपी के वाराणसी में 51 केंद्रों पर शुरू हुई पीईटी की परीक्षा में प्रत्येक पाली में करीब 25560 परीक्षार्थी शाम‍िल होंगे। सुरक्षा काे देखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों पर पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

 

यूपी के उन्नाव में लगातार दो दिन होने वाली प्रारंभिक आहर्ता परीक्षा 2022 में पहली पाली में करीब 9000 परीक्षार्थी पहुंचे हैं। परीक्षा के लिए जिले में 23 केंद्र बनाए गए हैं। ज‍िसमें करीब 23 हजार अभ्‍यर्थी परीक्षा देंगे।

 

सुलतानपुर में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) शनिवार व रविवार को दो-दो पालियों में होगी। जिले में कुल 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। ज‍िसमें 51 हजार से अधिक परीक्षार्थियों शामिल होंगे।

 

गोंडा के शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कालेज में शनिवार की सुबह पीईटी परीक्षा देने जाते अभ्यर्थियों की तलाशी लेती पुलिस कर्मी।