पटना

रक्सौल: एक दुसरे को बचाने के चक्कर में 5 बच्चियों की तालाब में डूबने से मौत


मृतकों में दो सगी बहने भी शामिलगांव में पसरा मातमी सन्नाटा

रक्सौल (संसू) रामगढ़वा क्षेत्र के अहिरौलिया पंचायत के शिव पुर वीरता गाँव में एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में पांच बच्चियों की मौत तालाब में एक साथ डूबने से हो गयी। सभी बच्चियाँ बकरियों को चराने गयी थी। घटना दोपहर सवा दो बजे की बताई जा रही है। पुष्टि करते हुए अंचल सीआई सुनील कुमार व अहिरौलिया पंचायत के मुखिया भिखारी दास ने बताया कि घटना में  मृत सभी बच्चियों के शव को निकाल कर पोस्टमार्टम हेतु मोतिहारी भेज दिया गया है।

सीआई सुनील कुमार ने बताया कि सभी मृतकों में अहिरौलिया पंचायत के वार्ड नम्बर एक शिवपुर वीरता निवासी रमेश महतो की दस वर्षीय पुत्री सरिता कुमारी, भिखर महतो की दो पुत्री दस वर्षीय कौशल्या कुमारी व आठ वर्षीय सीमा कुमारी, बद्री महतो की दस वर्षीय पुत्री शोभा कुमारी, अवधेश महतो की 11 साल की पुत्री सुगी कुमारी शामिल है, जिनका शव ग्रामीणों के सहयोग से पानी से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए कागजी प्रक्रिया कर भेज दिया गया है।

ग्रामीणों में सन्त कुमार व मोहम्मद तैयब ने बताया कि घर से सभी पांचों बच्चियां बकरी चराने पश्चिमी सरेह में गयी थी। बकरी चराने के क्रम में सभी बच्चियां पोखर में नहाने चली गयी, जिस दरम्यान नहाने के क्रम में सुगी कुमारी पानी मे डूबने लगी तो दूसरी बच्ची सरिता कुमारी बचाने गयी तो वह भी पोखरा के दलदली मिट्टी में धसने लगी और एक दूसरे को बचाने के क्रम में सभी पांचों बच्चियां डूब गयी।

वही जब सभी बच्चियां डूबने लगी तो दूसरे सरेह में बकरी चरा रहे एक बच्चा चिलाते हुए गाँव आया जहॉ ग्रामीण सरेह के पोखर में गए और सभी बच्चियों के शव को बाहर निकाल लिया। वही पांच बच्चियों के डूबने की सूचना पर अंचल सीआई सुनील कुमार, जमादार कमलेश सिंह सदल बल पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर मोतिहारी भेज दिया।