पटना

राजधानी पटना के तीन सेंटरों पर पांच लाख से अधिक टीकाकरण : डीएम


      • सेकेंड डोज लेने वाले के लिए होटल पाटलिपुत्रा अशोका में मिशन टू ओ की शुरुआत
      • मैसेज का इंतजार न करें, समय पूरा होते ही लें अगला डोज

 (आज समाचार सेवा)

पटना। टीका के सेकेंड डोज के लिए शुक्रवार से होटल पाटलिपुत्रा अशोका में मिशन टू ओ की शुरूआत की गयी। इसका उद्घाटन पटना के जिलाधिकारी डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने रीबन काट कर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मिशन टू ओ के अंतर्गत जो लोग सेंकेड डोज नहीं लिये है वो शीघ्र ही टीका ले लें। पटना में तीन ऐसे सेंटर, जहां 24 घंटा टीकाकरण जारी है। अभी तक इन सेंटरों पर 5 लाख से अधिक लोग टीका ले लिया है। यह अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बेहतर काम करने वाले टीमों को बधाई दी।

डीएम डॉ. सिंह ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में 100 प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है। ग्रामीण क्षेत्रों में 50 प्रतिशत टीकाकरण होने वाला है। जो लोग अभी टीकाकरण नहीं लिये है, वो शीघ्र ही सेंटरों पर आकर टीकाकरण लें। पटना के किसी भी सेंटर पर जाकर वैक्सीन लें सकते हैं। सभी टीकाकरण सेंटरों पर पूरा इंतजाम है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को सेंकेड डोज का मोबाईल पर मैसेज नहीं आया है, वो चिंतित न हो। सेकेंड डोज की तिथि आने पर वो किसी भी सेंटर पर जाकर वैक्सीन ले सकते हैं।

सिविल सर्जन डा. विभा कुमारी ने बताया कि मिशन टू ओ सेकेंड डोज लेने वाले के लिए शुरू किया गया है। जो लोग अभी सेकेंड डोज से वंचित है, वो इस सेंटर पर आकर ले सकेंगे। सभी लोग अपनी सेकेंड डोज को पूरा कर लें। होटल पाटलिपुत्रा अशोका के वैक्सीनेशन इंजार्च मॉनसून मोहंती ने बताया कि मिशन टू ओ शुरू होने का मुख्य उद्देश्य यह है कि जो लोग सेकेंड डोज वैक्सीन नहीं लिये है। वो इसके तहत सेकेंड डोज का टीका ले सकते हैं।

लोगों को कॉल करके बुलाया जाएगा। यहां कोवैक्सीन एवं कोविशील्ड दोनों वैक्सीन उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि बिहार के 12 जिलों में मिशन टू ओ की शुरूआत हो चुकी है। जिनमें दरभंगा, कटिहार, रोहतास, गया पटना आदि जिले है। मौके पर डीआईओ डा. एसपी विनायक भी मौजूद थे।