पटना

राजधानी पटना में ज्वेलरी दुकान में लाखों की लूट


फुलवारीशरीफ। राजधानी पटना में बेखौफ अपराधियों का तांडव चरम पर है। शनिवार की देर रात तीन की संख्या में रहे हथियार बंद अपराधियों ने अनिसाबाद पुलिस कॉलोनी के पास श्री वैष्णवी ज्वेलर्स में धावा बोल दिया। हथियारबंद अपराधियों ने ज्वेलरी दुकानदार को हथियार के बल पर होल्ड करते हुए करीब सवा लाख से अधिक के गहने जेवरात और 5 हजार नगद लूटकर गोलीबारी करते हुए फरार हो गए। लूटपाट की घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने छानबीन शुरू कर दी।

घटना के बारे में बताया जाता है कि शनिवार की देर शाम करीब 8.00 बजे के करीब अनीसाबाद के पास श्री वैष्णवी ज्वेलर्स में तीन की संख्या में हथियारबंद अपराधी पहुंचे और दुकानदार को हथियार के बल पर कब्जे में करते हुए करीब सवा लाख के गहने जेवरात और 5 हजार नगद लूट कर फरार हो गए। इस दौरान अपराधियों ने तीन से चार और गोलीबारी भी की है। हालांकि मौके पर पहुंच कर छानबीन करने वाले पुलिस अधिकारी ने फायरिंग की खबर की पुष्टि नहीं की है।


सोना गोपालपुर में 5 लाख के गहने व 25000 की चोरी

फुलवारीशरीफ। पटना के संपतचक प्रखंड के गोपालपुर थाना अंतर्गत सोना गोपालपुर गांव में बीती रात बेखौफ चोरों ने एक बंद घर में धावा बोलकर 5 लाख के गहने जेवरात व करीब 25000 नगद रुपये चुराकर चंपत हो गये। घटना की जानकारी सुबह आसपास के लोगों ने मकान मालिक मनोज कुमार को दिया। मकान मालिक मनोज कुमार ने गोपालपुर थानेदार को चोरी की जानकारी दी। मौके पर पहुंचे पुलिस ने चोरी के बाबत छानबीन शुरू कर दिया।

घटना के बारे में बताया जाता है कि सोना गोपालपुर गांव निवासी किसान मनोज कुमार अपने परिवार के साथ कहीं गये हुए थे। बीती रात्रि बंद घर देख चोरों ने धावा बोलकर मकान के अंदर सभी कमरों को खंगाल डाला। इस दौरान चोरों ने घर के अंदर कमरे में अलमारी और पेटी बक्सा को तोडक़र करीब पांच लाख के गहने जेवरात और 25000 नगद लेकर फरार हो गये। गोपालपुर थाना अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने घटना के बारे में बताया कि मनोज कुमार के घर चोरी की घटना हुई है पुलिस टीम छानबीन करने में जुटी हुई है।


घटनास्थल पर पटना के पुलिस अधिकारियों के साथ एएसपी मनीष कुमार सिन्हा दल बल के साथ में जुटे हुए थे। घटना के बारे में श्री वैष्णवी ज्वेलर्स के पीडि़त दुकानदार अनूप ग्रह प्रसाद ने बताया कि 3 की संख्या में हथियारबंद अपराधी अचानक दुकान में धावा बोल दिए और हथियार के बल पर करीब सवा लाख रुपए के गहने और करीब 5000 लूटकर गोलीबारी करते हुए फरार हो गये।