वाराणसी

राम मन्दिर निर्माणके लिए १५ से शुरू होगा धन संग्रह


श्री राम जन्म भूमि मन्दिर निर्माण समितिके महासचिव चंपत रायने शुक्रवारको राजेन्द्र बिहार कालोनी स्थित रामनगर औद्योगिक असोसियेशनके अध्यक्ष देव भट्टïाचार्यके आवास ओमकार भवनमें राम मन्दिर निर्माणकी रूपरेखा पर चर्चा किया। इस दौरान श्री चंपत राय ने राम जन्म भूमि के संघर्षों को याद दिलाते हुए वर्तमान परिपेक्ष में अयोध्या में भव्य श्री राम जन्म तीर्थ क्षेत्र के निर्माण में बढ़-चढ़कर अपना योगदान करने का लोगोंसे आग्रह किया। श्री चंपत राय ने कहा कि देश की आधी आबादी से मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह किया जायेगा। जो कि १५ जनवरी से प्रारम्भ होकर २७ फरबरी तक चलेगा।
यह भी बताया गया कि उक्त मंदिर निर्माण का कोई बजट नहीं है तथा मंदिर को इस तरह से निर्माण करने की योजना चल रही है कि आगामी १००० वर्ष तक मंदिर अस्तित्व में रहे एवं उसकी नींव को मजबूती दिलाने के लिए भारतवर्ष के तमाम वैज्ञानिक इस शोध के साथ लगे हुए हैं की मंदिर की नींव इतनी मजबूत रखी जाये एक हजार वर्ष तक किसी भी तरीके की प्रकृति आपदा उस पर हावी ना हो सके। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डाक्टर चंद्रमौली उपाध्याय ने कहा की इस पुनीत अवसर पर संपूर्ण वाराणसी राम के गुरु शिव और शिव के गुरु राम की परंपरा को मानते हुए इस पुनीत कार्य में अपनी सहभागिता जरूर करेगा। पूरा काशी इस पुनीत कार्य को अपने सर माथे लेगा।
धन्यवाद ज्ञापन असोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य ने किया। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र के सभी उद्यमी इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर योगदान करेंगे। संचालन संगठन के सचिव चंद्रेस्वर जायसवाल ने किया इस अवसर पर मुकेश जी प्रांत संगठन मंत्री, दिव्यांशु, विभाग संघटन मंत्री, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह प्रांत कार्यवाह डाक्टर राकेश, राजेश रंजन, संघचालक रामनगर, जेठमल चांडक, मोहनलाल सरावगी, विजय केशरी, जयन्त भादुरी, जय प्रकाश पांडेय, अजय राय, राम सिंह, भरत जोतवानी, तरुण मुखर्जी, सतीश गुप्त, पंकज बिजलानी, सुरेन्द्र राय आदि बहुत संख्या में उद्यमी और व्यापारी उपस्थित रहे।