Latest News खेल

राष्ट्रीय फुटबॉल शिविर 15 साल बाद कोलकाता लौटा


नेपाल के खिलाफ आगामी अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैचों के लिए भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम का तैयारी शिविर सोमवार को शुरू हो गया। एएफसी कप में प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ी जो वर्तमान में मालदीव में खेल रहे हैं, टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद अपने संबंधित क्लबों के लिए शिविर में शामिल होंगे।यह 15 साल बाद कोलकाता में राष्ट्रीय शिविर की वापसी का प्रतीक है। भारतीय टीम ने आखिरी बार 2006 में सऊदी अरब के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालीफायर से पहले शहर में डेरा डाला था।

मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा ने कहा, राष्ट्रीय शिविर में इकट्ठा होना हम सभी के लिए एक अच्छा एहसास है। प्राथमिक लक्ष्य एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के लिए क्वालीफाई करने के लिए तैयार होना है। एक रोडमैप निर्धारित किया गया है हम इसे बनाने के लिए आश्वस्त हैं।

वर्तमान महामारी की स्थिति के मद्देनजर निर्धारित स्वास्थ्य मानकों का पालन करते हुए, एक सुरक्षित बायो-बबल के तहत शिविर आयोजित किया जाएगा। सभी खिलाड़ियों कर्मचारियों ने कोलकाता में उतरने से पहले अपने आरटी-पीसीआर परीक्षण किए हैं, शिविर के दौरान दल का नियमित परीक्षण भी किया जाएगा।

23 की सूची में सेरीटन फर्नांडीस, आशीष राय, राहुल केपी रहीम अली को पहली बार सीनियर नेशनल कैंप में बुलाया गया है। बेंगलुरू एफसी एटीके कोलकाता के खिलाड़ी एएफसी कप में अपने क्लब की व्यस्तताओं को पूरा करने के बाद शिविर में शामिल होंगे, जो वर्तमान में मालदीव में चल रहा है।