News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल गांधी का सरकार पर तंज, ट्वीट कर लिखा- कार्टून, सवाल और सच वह सब से डरता है


  • नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर सरकार को घेरा है उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘सच से, सवालों से, कार्टून से वह सब से डरता है। इस ट्वीट में उन्होंने किसी के नाम का जिक्र नहीं किया लेकिन कमेंट पढ़कर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि राहुल गांधी ने किस तरफ इशारा किया है। राहुल गांधी टि्वटर पर लगातार एक्टिव हैं और लगातार इसका इस्तेमाल भाजपा सरकार पर हमला करने, उनकी नीतियों पर सवाल खड़े करने के लिए कर रहे हैं।

टीकाकरण के ऑनलाइन पंजीकरण पर सवाल
राहुल गांधी ने इससे पहले कोविड-19 रोधी टीकाकरण के लिए सिर्फ ऑनलाइन पंजीकरण होने पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि जिनके पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है, उन्हें भी टीका लगना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, टीके के लिए सिफऱ् ऑनलाइन पंजीकरण काफी नहीं है। टीकाकरण केंद्र पर पहुंचने वाले हर व्यक्ति को टीका मिलना चाहिए। जीवन का अधिकार उनका भी है जिनके पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है।

पंजीकरण की अनिवार्यता को लेकर सवाल
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भी पिछले दिनों ‘को-विन’ पंजीकरण की अनिवार्यता को लेकर सवाल किया था। उन्होंने कहा था, हमने कई बार कहा कि यह अनिवार्य नहीं होना चाहिए क्योंकि देश में बहुत सारे लोगों के पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है। सरकार ने मांग सुनी, लेकिन पूरी नहीं सुनी। अभी सरकारी अस्पतालों में पंजीकरण अनिवार्य नहीं है, लेकिन निजी अस्पताल के लिए है। हम फिर से कहना चाहते हैं कि सभी जगह को-विन पंजीकरण अनिवार्य नहीं होना चाहिए।