News TOP STORIES बंगाल

तृणमूल कांग्रेस की दोपहर 3 बजे अहम बैठक, बंगाल में बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका


  • दूसरी पार्टी से नेताओं को शामिल करने के मुद्दे पर टीएमसी दो भागों में बंटी दिख रही है. कुछ लोगों का कहना है कि जब बंगाल में टीएमसी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार है तो बीजेपी से नेताओं को लाने की क्या जरूरत है.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है. विधानसभा चुनाव में जीत से गदगद तृणमूल कांग्रेस में कई नेताओं के घर वापसी के कयास लगाए जा रहे हैं. सूत्रों से जानकारी मिली है कि बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय या बीजेपी नेता सुधांशु रॉय दोनों में से किसी एक का टीएमसी में जाना कंफर्म माना जा रहा है. मुकुल रॉय क्योंकि बीजेपी के बड़े नेता है इसलिए ये पार्टी के लिए बड़ा झटका हो सकता है.

मुकुल रॉय के टीएमसी में लौटने की अटकलों के बीच आज तृणमूल कांग्रेस की दोपहर तीन बजे एक अहम बैठक है, जिसमें ममता बनर्जी और कुछ चुनिंदा नेता मौजूद रहेंगे. ये किसी कोर कमेटी की बैठक जैसी ही होगी, जिसका कोई एजेंडा नहीं है. लेकिन पार्टी प्लान बना रही है कि बीजेपी से नेता को कैसे और कब टीएमसी में शामिल किया जाएगा. टीएमसी आने वाले दिनो में देश में अपनी पहचान कैसे बनाएगी? और सबसे बड़ा मुद्दा यही होगा कि आगे आने वाले दिनों में टीएमसी की रणनीति क्या होगी.

दूसरी पार्टी से नेताओं को शामिल करने के मुद्दे पर टीएमसी दो भागों में बंटी दिख रही है. कुछ लोगों का कहना है कि जब बंगाल में टीएमसी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार है तो बीजेपी से नेताओं को लाने की क्या जरूरत है. कुछ सालों बाद इस बारे में सोचना चाहिए. लेकिन क्योंकि काउंसर चुनाव है. कई लोगों की जमीनी स्तर पर अच्छी पकड़ है. पार्टी को ऐसे लोगों की जरूरत पड़ सकती है. इसलिए पार्टी ऐसे नेताओं को उनके नाम, चहेरे और जमीनी स्तर पर पकड़ के आधार पर दोबारा शामिल कर सकती है.