Latest News नयी दिल्ली बिजनेस राष्ट्रीय

रिलायंस को ग्लोबल बनाने की तैयारी! सिंगापुर में फैमिली ऑफिस खोलने जा रहे मुकेश अंबानी


 नई दिल्ली, । एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी सिंगापुर में फैमिली ऑफिस खोलने की तैयारी कर रहे हैं। ये जानकारी इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति की ओर से दी गई है।

समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी ने इसके लिए एक मैनेजर को भी नियुक्त किया है, जो इस नए ऑफिस के लिए स्टाफ नियुक्त करने की दिशा में कार्य कर रहा है। इसके लिए अंबानी की ओर से एक ऑफिस का भी चयन कर लिया गया है। हालांकि अंबानी परिवार की ओर से इस पर कुछ भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

दुनिया के बड़े कारोबारियों का गढ़ सिंगापुर

सिंगापुर में फैमिली ऑफिस खोलने की तैयारी से मुकेश अंबानी उन कारोबारियों के क्लब में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने अपनी कंपनी का फैमिली ऑफिस सिंगापुर में खोला हुआ है। इससे पहले हेज फंड बिलेनियर रे डालिओ और गूगल के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन ने भी अपने वैश्विक कारोबार के प्रबंधन के लिए सिंगापुर में ऑफिस खोला है।

jagran

सिंगापुर अमीरों की पहली पसंद

कम टैक्स और बेहतर सुरक्षा होने के चलते फैमिली ऑफिस के लिए सिंगापुर दुनिया के अमीरों की पसंद बनता जा रहा है। सिंगापुर की मॉनेटरी ऑथोरिटी के अनुसार, 2021 में 700 लोग फैमिली ऑफिस खोल चुके हैं, जो एक साल पहले 400 थी।

रिलायंस को ग्लोबल ले जा रहे अंबानी

यह खबर ऐसे समय पर आई है, जब मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज को ग्लोबल ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। 2021 में अरामको के चेयरमैन को रिलायंस के बोर्ड में शामिल किया गया था। इसके साथ ही पिछले महीने रिलायंस ने 32 मिलियन डॉलर में यूएस की सॉफ्टवेयर कंपनी SenseHawk में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी।

 

दुनिया में अमीरों की सूची में टॉप 10 में शामिल

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी दुनिया के 10 वें सबसे अमीर व्यक्ति है। उनकी संपत्ति में करीब 87 बिलियन डॉलर की है। हालांकि पिछले साल के मुकाबले 2022 में उनकी संपत्ति करीब 6 बिलियन डॉलर कम हुई है।